मध्यप्रदेश में यात्रियों से भरी एक बस गहरी नहर में गिरी, 21 महिलाओं समेत 47 लोगों की मौत

 मध्यप्रदेश में यात्रियों से भरी एक बस गहरी नहर में गिरी, 21 महिलाओं समेत 47 लोगों की मौत

मध्यप्रदेश के सीधी जिले के अंतर्गत गत् मंगलावार को यात्रियों से भरी एक बस रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र में सुबह पुल से बाणसागर नहर में गिर गयी। इस हादसे में 47 लोगों की मौत हो गयी। मृतकों में 21 महिलाएं व दो बच्चे भी है। इस हादसे में तैरकर सात लोगों ने अपनी जान बचाई। संभागीय आयुक्त ने कहा कि इस हादसे की मजिस्ट्रेट जांच करने के निर्देश दे दिए गए है। उन्होंने जानकारी दी कि यह हादसा गत् मंगलवार को जिला मुख्यालय से लगभग 80 किमी दूर सुबह करीब करीब साढ़े सात बजे हुई है। हादसे के वक्त बाणसागर नहर में बहाव तेज था, गहराई नहर की 25 फीट है।


पीएम नरेन्द्र मोदी व सीएम शिवराज सिंह चैहान ने इस हादसे पर दुःख जताया है। हादसे से पीड़ित परिजनों को सीएम ने सहायता राशि पांच पांच लाख रूपये देने की घोषणा की है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो-दो लाख रूपये पीड़ित परिजनों को देने का ऐलान किया है। इस हादसे में गंभीर रूप से घायल लोगों को आर्थिक सहायता पचास-पचास हजार रूपये दी जायेगी।


हादसे के समय वहां पर मौजूद एक बच्ची व पांच बच्चों ने यात्रियों को बचाने के लिए अपने परवाह किये बगैर नहर में छलांग लगा दी एवं नहर के गहरे पानी से सात लोगों को बाहर निकालने में सफल रहे। इसमें एक की ईलाज के दरम्यान् मौत हो गयी बाकी छह लोग सुरक्षित है। इन बहादुर बच्चों को सीएम शिवराज सिंह चैहान ने काफी प्रशंसा की।

संवाददाता, एबी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -