बिहार के कई जिलों में पेट्रोल – डीजल की कीमत पहुंचा 100 रूपये के पार

 बिहार के कई जिलों में पेट्रोल – डीजल की कीमत पहुंचा 100 रूपये के पार

बिहार के कई जिलों में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल – डीजल की कीमतों से आम लोग परेशान है। मिली जानकारी के अनुसार राज्य के करीब 18 जिलों में पेट्रोल की कीमत 100 के पार पहुंच गया है। इसका सीधा असर आम लोगों की जेब पर पड़ रहा है। राजधानी पटना में भी लोग पेट्रोल – डीजल की बढ़ी कीमतों ने से परेशान है। पटना में भी पेट्रोल की कीमत 100 के पार पहुंच चुका है। वही, डीजल की कीमत 93 रूपये के पार पहुंच गई है।

राज्य के 18 जिलों में बढ़ती पेट्रोल की कीमतों को लेकर आम लोगों का गुस्सा सरकार के प्रति अब बढ़ने लगा है। बढ़ती कीमतें को लेकर लोग केंद्र सरकार पीएम नरेंद्र मोदी को कोसने लगे हैं। लोगों का कहना है कि केंद्र सरकार माध्यम वर्ग के लोगों के साथ धोखा कर रही है। क्योंकि केंद्र में जब मोदी की सरकार बनी थी तब उस समय कहा गया था कि पेट्रोल और डीजल की कीमत कम रहेगी। लेकिन यहां तो लगातार वृद्धि ही हो रही है। इससे साफ पता चलता है कि यह सरकार सिर्फ पंजीपतियों की सरकार हैं।

वही कुछ लोग पेट्रोल – डीजल की बढ़ती कीमत को लेकर सरकार का समर्थन किया है।उनका कहना है कि देश अभी संकट से गुजर रहा है।ऐसे में देश की अर्थव्यवस्था ठीक रहे, इसलिए सरकार ने तेल की कीमत में वृद्धि की है। इसके साथ आपको बता दें कि राज्य के 18 जिलों में 100 रूपये के पार पहुचां,पेट्रोल की कीमत के कारण अब पेट्रोल और डीजल की बिक्री पर भी प्रभाव पड़ रहा है।पहले जहां एक्स्ट्रा प्रीमियम तेल की बिक्री हर दिन 500 लीटर से अधिक करते थे। आज 100 लीटर ही बिक रही है।लोग एक्स्ट्रा प्रीमियम पेट्रोल लेना अब नही चाह रहे हैं।

संबंधित खबर -