नालंदा में 11 साल के बच्चे ने CM नीतीश कुमार से पढाई में मदद के लिए लगाई गुहार

 नालंदा में 11 साल के बच्चे ने CM नीतीश कुमार से पढाई में मदद के लिए लगाई गुहार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कल शनिवार को नालंदा जिले के अपने पैतृक गांव के दौरे पर गए थे I जहाँ 11 साल का एक बच्चा उनसे अपनी पढ़ाई जारी रखने में मदद करने की गुहार लगाई I बच्चे ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कहा सर मेरे माता – पिता मुझे पढ़ाना नही चाहते हैं। मुख्यमंत्री कल कल्याण बीघा गांव में अपने पिता कविराज रामलखन सिंह के नाम पर बने एक पार्क के परिसर में अपनी पत्नी मंजू सिन्हा की पुण्यतिथि के अवसर पर उनकी प्रतिमा पर माल्यापर्ण करने पहुंचे थे।

इसी दौरान बैरिकेड के पीछे खड़े बच्चे ने मुख्यमंत्री का ध्यान अपनी ओर आकृष्ट करते हुए उनसे हाथ जोड़कर आग्रह करने लगा , ”सर मुझे पढ़ने के लिए हिम्मत (शिक्षा प्राप्त करने में मदद) कीजिए , मेरे अभिभावक (पिता) मुझे पढ़ाना नहीं चाहते हैं।” इस बच्चा का नाम सोनू कुमार है I बालक के आग्रह पर मुख्यमंत्री ने अपने साथ आए अधिकारियों को बच्चे की शिकायत को सुनने का निर्देश दिया। प्रभारी जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने बच्चे की फरियाद को ध्यान से सुना। इस दौरान मौजूद गांव के एक बुजुर्ग ने लड़के के मेधावी होने की बात कही। 

आपको बता दें पत्रकारों से बातचीत में सोनू कुमार ने बताया वह सरकारी स्कूल में छठी कक्षा के छात्र है I उसने कहा सरकारी स्कूल में पढाई नही होता हैI सोनू ने कहा वह IAS अधिकारी बनना चाहता है। सोनू ने कहा, ”मेरे पिता जीविका के लिए दुग्ध उत्पाद बेचते हैं लेकिन वह मेरी शिक्षा की परवाह नहीं करते।” बालक ने आरोप लगाया कि उसके पिता जो कुछ भी कमाते हैं, वह शराब पर खर्च कर देते हैं। बच्चे ने यह भी दावा किया कि अपनी पढ़ाई के लिए वह अपने से छोटे बच्चों को ट्यूशन पढाता है। 

संबंधित खबर -