Patna Science College में जूनियर के साथ रैगिंग, छात्र से डांस कराया, विरोध करने पर पीटा, पिता ने 9 सीनियर पर की शिकायत दर्ज

 Patna Science College में जूनियर के साथ रैगिंग, छात्र से डांस कराया, विरोध करने पर पीटा, पिता ने 9 सीनियर पर की शिकायत दर्ज

पटना साइंस कॉलेज के फैराडे छात्रावास में जूनियर छात्र के साथ रैगिंग का मामला सामने आया है। आरोप है कि छात्रावास में 15 फरवरी की रात में बीएससी पार्ट वन के गणित ऑनर्स के छात्र से सीनियर छात्रों ने डांस कराया। छात्र के विरोध करने पर सीनियर छात्रों ने मारपीट की। छात्र के पिता ने यूजीसी एंटी रैगिंग सेल में शिकायत करते हुए 9 सीनियर छात्रों पर आरोप लगाए हैं। यूजीसी ने कॉलेज प्रशासन को पत्र लिखा, तब इस मामले का खुलासा हुआ।

यूजीसी ने इस घटना की जांच कर रिपोर्ट मांगी है। शुरुआती जांच के बाद कॉलेज प्रशासन ने आरोपित 9 सीनियर छात्रों को छात्रावास से निष्कासित कर दिया है। अभी जांच चल रही है। जांच में दोषी पाए जाने पर इन सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। आरोपितों में आजाद आलम, इरफान अली, यूसुफ हुसैन, नवनीत कुमार, अमरजीत कुमार, अब्दुला फैजल, शशि रंजन, विवेकानंद झा और रोहित सिंह के नाम शामिल हैं।

आपको बता दें फैराडे छात्रावास के अधीक्षक संदीप गर्ग को पत्र लिखकर कॉलेज प्रशासन ने इन्हें निकालने और अपने स्तर से भी जांच कराने का आदेश दिया है। जानकारी के अनुसार घटना के बाद पीड़ित छात्र कमरा छोड़कर सीधे अपने घर आरा चला गया। घर जाकर सारी बात उसके अपने पिता से बताया। पिता ने सीधे यूजीसी के एंटी रैगिंग हेल्प लाइन सेंटर में फोन कर शिकायत कर घटना की पूरी जानकारी दी।

छात्र का आरोप है कि सीनियर छात्रों ने पहले डांस करने को कहा। अभद्रता व्यवहार की। इसका विरोध किया तो मारपीट की। UGC से पत्र प्राप्त होने के बाद कॉलेज ने अपने स्तर से जांच करायी। जिसमें पता चला कि 9 छात्रों ने मिलकर पार्ट वन के छात्र के साथ रैगिंग की थी।

संबंधित खबर -