रोहतास में डॉक्टर ने किया मुखिया पर हमला, ताबड़तोड़ फायरिंग

 रोहतास में डॉक्टर ने किया मुखिया पर हमला, ताबड़तोड़ फायरिंग

बिहार में कानून को मुट्ठी में लेना अब बाए हाथ का खेल हो गया है. सरकार की नाकामी काहे या प्रशासन की लचरता, जिसे जब मन करता, जिसपे मन करता, जहाँ मन करता कट्टा निकाल कर तान देता है. कुछ ऐसा ही आलम एक बार फिर रोहतास जिले के बिक्रमगंज में देखने को मिला जहाँ शिवपुर के मुखिया पर हमला कर दिया गया और फायरिंग भी की गयी.

बिक्रमगंज के शिवपुर पंचायत के मुखिया अमित सिंह के आवास पर हमला और फायरिंग के बाद गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। एक डॉक्टर के इशारे हुए हुए इस तोड़फोड़ की तस्वीरे सीसीटीवी में कैद हो गई है। मामले में एक चिकित्सक सहित 5 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौके से 14 खोखे भी बरामद किया है। आप अंदाजा लगा सकते है कि गोलियों की गूँज से क्या माहौल रहा होगा.  

यह भी पढ़ें: बिहार के पटना में लोकप्रसिद्द हनुमान मंदिर पर इस धार्मिक संस्थान ने ठोका दावा

ग्रामीणों से जब हमने पूछताछ की तो जो जानकारी मिली वह हैरान करने वाली है. लोगों ने बताया कि शिवपुर पंचायत के मुखिया अमित सिंह तथा बिक्रमगंज के करुणा हॉस्पिटल के चिकित्सक डॉ. अमरेंद्र कुमार सिंह के बीच पुरानी रंजिश है। इस दुश्मनी का ही नतीजा था कि दूसरों की जान बचाने वाला एक डॉक्टर हैवान हो गया और जान लेने पर उतारू हो गया. इस घटना को डाक्टर तथा उनके साथियों द्वारा हमले को अंजाम दिया गया।

सीसीटीवी फुटेज में भी लाठी-डंडों से लैस लोग तोड़फोड़ करते साफ़ दिख रहे हैं। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की है और खोखे बरामद किए हैं। इस तरह के हमले को अंजाम से गांव में इसको लेकर काफी तनाव का मौहोल बना है। डॉक्टर के समर्थकों के साथ हमले के बाद मुखिया के समर्थक भी नाराज हैं। आखिर एक जननेता पर हमला हुआ जो लोगों में अपनी पैठ रखता है और निर्वाचित होता है. गांव में पुलिस को तैनात कर दिया गया है। गिरफ्तार डॉक्टर से पूछताछ की जा रही है।

संबंधित खबर -