रोजाना डाइट में करें आधा कप अखरोट शामिल, खराब कोलेस्ट्रॉल का स्तर 8.5 % हो जायेंगे कम

 रोजाना डाइट में करें आधा कप अखरोट शामिल, खराब कोलेस्ट्रॉल का स्तर 8.5 % हो जायेंगे कम

हाल ही में हुए एक अध्ययन के मुताबिक, डाइट में रोजाना आधा कप अखरोट शामिल करने से खराब कोलेस्ट्रॉल का स्तर लगभग 8.5% कम हो सकता है। इसके साथ ही हृदय रोग का जोखिम भी कम होता है। बता दें कि हॉस्पिटल क्लिनिक डी बार्सिलोना के शोधकर्ताओं ने 628 वयस्क प्रतिभागियों को अध्ययन में शामिल किया।

मासिक नियंत्रण नियंत्रण में शामिल होने से यह ठीक हो जाता है। उसके ठठ ठकक दो साल बाड़ट ने पायया का अखोरोट का सेवन करना वारे प्रतिभागी के लॉ-डेंसिटी लिंप्रोटीन (एलडीएल) कोलेस्ट्रॉल के स्तर में भी यादूली कमी आईआई आईआई आईआई आईआई आईआई आईआई आईआई आईआई आई आई। अध्यायन में भाग लेने वे जेन प्रतिभिगीज ने रोज़ाना अखरोट का सेवन किया था। लाल रक्त में लाल रंग की जांच की संख्या और विशेष रूप से छोटा माइक्रो माइक्रो लॅंक्स की संख्या में कमी होती है।

अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन के अनुसार , आपको बता दें कि अखरोट में ओमेगा 3 फैटी एसिड अधिक होता है। यह ऑइली मछली में पाया जाने वाला स्वस्थ वसा है। स्पेन में अस्पताल क्लिनिक डी बार्सिलोना के पोषण विशेषज्ञ एमिलियो रोस ने कहा कि पहले के अध्ययनों से पता चला है कि सामान्य रूप से नट्स, खासकर अखरोट, हृदय रोग और स्ट्रोक के जोखिम को कम करने से जुड़े हैं। अब हालिया अध्ययन में यह भी पता चला है कि अखरोट का सेवन एलडीएल-कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करते हैं और एलडीएल कणों की गुणवत्ता में सुधार करते हैं।

संबंधित खबर -