भारत से छीन सकती है टी20 विश्वकप की मेजबानी

 भारत से छीन सकती है टी20 विश्वकप की मेजबानी

बढ़ते हुए कोरोना महामारी का प्रकोप आये दी देश को नए झटके दे रहा है. लगातर खराब हो रही स्थिति के बीच अब भारत से टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी छिनने का भी डर सताने लगा है. फ़िलहाल देश में आईपीएल का आयोजन हो रहा है और इसी साल के अंत तक देश में टी 20 वर्ल्ड कप का भी आयोजन होना है.

देश में लगातार तीन लाख से ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आ रहें है. हर दिन ढाई हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है और इसी बीच श्मशान और बदहाल अस्पतालों की स्थिति ने सोशल मीडिया में काफी किरकिरी मचाई है. ऐसे में विदेशी मीडिया में भारत के महामारी रोकने के प्रयासों के सन्दर्भ में अच्छा नही लिखा है. जिसकी वजह से दुनिया का ध्यान भारत के हालात पर केन्द्रित हो गया है. ऐसे में भारत में ICC विश्व कप का आयोजन कैसे करेगा, ये एक बड़ा सवाल बन गया है.

ऐसा कहा जा रहा है कि भारत में वर्ल्ड कप के आयोजन में अभी छः महीने का समय है, ऐसे में अगर संक्रमण को गंभीरता को देखते हुए विश्वकप का आयोजन भारत में न होकर सऊदी अरब में करवाया जा सकता है. फिलहाल ये अभी निश्चित नहीं है कि भारत में आयोजन नहीं ही होगा, लेकिन सूत्रों की माने तो यह मुद्दा भी आज कल आयोजनकर्ताओं के बीच पनप रहा है, जिसपर विचार विमर्श जारी है. आईसीसी ने यूएई को स्टैंडबाय वेन्यू के तौर पर रखा हुआ है। पिछले साल आईपीएल मैच यूएई में ही खेले गए थे।

गौरतलब है कि टी 20 पिछले वर्ष ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना था, जो कि covid के कारण स्थगित कर दिया गया था. उसके बाद भारत में इसका आयोजन किये जाने की बात की गयी थी, जिसके लिए नौ वेन्यु तय किये गये थे. फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना था.

संबंधित खबर -