महंगाई की मार : दिल्ली में महंगे हुए CNG और PNG के रेट, , बस और ऑटो का भी बढ़ सकता है किराया

 महंगाई की मार : दिल्ली में महंगे हुए CNG और PNG के रेट, , बस और ऑटो का भी बढ़ सकता है किराया

CNG-PNG Price : देश की राजधानी दिल्ली में अब CNG गैस के लिए भी लोगों को ज्यादा कीमत देना पड़ेगा। दिल्ली में आज गुरूवार से CNG के दाम में 50 पैसे का इजाफा हुआ है। आज से दिल्ली में CNG 59.01 रुपये की बजाय अब लोगों को 59.51 रुपये देने होंगे। इससे उनकी गाड़ियों को चलाने का खर्च बढ़ जाएगा। इसके अलावा आज से PNG गैस भी 1 रुपये महंगी हुई है।

आपको बता दें कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बढ़ते दामों को लेकर केंद्र सरकार मोदी पर निशाना साधा है उन्होंने ट्वीट के जरिए सभी बढ़े हुए दामों का हवाला देते हुए सुबह को ‘महंगाई वाली मॉर्निंग’ करार दिया है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि अब घर की गैस के साथ ऑटो, टैक्सी, बस किराया भी बढ़ेगा।

वहीं इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने घरेलू पाइप्ड नैचुरल गैस कर दिया है। दिल्ली- NCR में PNG के दाम 1 रुपये पर स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर बढ़ा दिए गए हैं। जिसके बाद यहां 36.61 रुपये प्रति यूनिट पर मिलेगी। नए दाम आज से ही यानी 24 मार्च 2022 से लागू हो चुके हैं। 22 मार्च को ही घरेलू LPG के दाम में भी 50 रुपये प्रति सिलेंडर का इजाफा किया गया था और इसके चलते लोगों की रसोई का बजट महंगा हो गया है।

संबंधित खबर -