इनरव्हील क्लब ने विद्यालय में मेडिकल कैंप सह जागरूकता सेमिनार का किया आयोजन

 इनरव्हील क्लब ने विद्यालय में मेडिकल कैंप सह जागरूकता सेमिनार का किया आयोजन

आज गुरुवार को इनरव्हील क्लब गिरिडीह के तत्वावधान में शहर के बीएसएम स्कूल, बरगंडा में एक मेडिकल कैंप सह जागरूकता सेमिनार का आयोजन किया गया।सर्वप्रथम डॉक्टर आकांक्षा पोद्दार ने बच्चियों को पौष्टिक खाने के महत्व की जानकारी दी और बताया कि अच्छे और पौष्टिक खाने की आदत डालकर किस प्रकार हम डायबिटीज ,ब्लड प्रेसर, हृदय आदि की गम्भीर बीमारियों से बच सकते हैं ।

टेकनीशियन उदय और रंजीत ने लगभग 50 बच्चियों की एनीमिया जाँच की और डॉक्टर आकांक्षा पोद्दार ने जिन्हें जरूरत थी उन्हें क्लब की ओर से आयरन और कैल्शियम की दवाएं दी। इन बच्चों में शामिल थी कक्षा 7 की सोनाली चौड़े, कक्षा 8 की हंसिका कु, लक्ष्मी कु आदि।तत्पश्चात सदस्य डॉक्टर पायल वर्मा ने एक टॉक भी किया जिसमें महावारी के दिनों में रखी जाने वाली स्वच्छता के विषय में बताया। और उपस्थित छात्राओं के प्रश्नों का भी जवाब।

आपको बता दें कार्यक्रम को सफल बनाने में प्राचार्य प्रभाकर घोष, शिक्षिका संगीता सिन्हा के साथ इनरव्हील क्लब गिरिडीह की प्रेसिडेंट श्रीमती रेखा तर्वे, अन्तर्राष्ट्रीय इनर व्हील एडिटर सह मीडिया मैनेजर प्रभा रघुनन्दन, डिस्ट्रिक्ट आई एस ओ रश्मि गुप्ता, सदस्य ममता कुमारी, नमिता स्वर्णकार, निवेदिता पोद्दार राखी टारको आदि का सराहनीय सहयोग रहा।साथ ही स्कूल लाइब्रेरी के लिए बालोपयोगी 100 पुस्तके दी गई जिसे पाकर छात्र छात्राओं के चेहरे पर मुस्कान तैर गई।क्लब के इन क्रिया कलापों की स्कूल प्रबंधन और अभिभावकों ने भूरी भूरी प्रशंसा की।

संबंधित खबर -