राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत अन्य विशिष्ट हस्तियों के लिए दिल्ली भेजा गया, भागलपुर के जर्दालू आम

 राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत अन्य विशिष्ट हस्तियों के लिए दिल्ली भेजा गया, भागलपुर के जर्दालू आम

आज यानी रविवार को बिहार के भागलपुर के  जर्दालू आम का पैकेट राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत अन्य विशिष्ट हस्तियों के लिए दिल्ली भेजा जाएगा। बता दें कि जर्दालू आम की पैकिंग बीते दिन शनिवार को कराई गई और आज सुबह आम का पैकेट तिलकपुर से स्टेशन लाया गया। वहां से आम को विक्रमशिला एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन से दिल्ली भेजा गया। इस जर्दालू आम की खरीदारी रुपये प्रति किलो की दर से की गई है।

खासियत से लिपट कर पहुंचा जर्दालू आम

बताया जा रहा है कि बिहार में इस जर्दालू आम की कीमत 50 से 60 रुपये प्रति किलोग्राम है। लेकिन भेजे गए आम की खरीदारी 65 रुपये प्रति किलो की दर से की गई है। यह आम की कीमत 65 रुपये किलो इसलिए हो गई है क्योंकि इसमें आम की तुड़ाई से लेकर पैकिंग तक का खर्चा को जोड़ा गया है। आम की पैकिंग के लिए कार्टन, सेपरेटर की व्यवस्था कृषि विभाग ने किया है। आम की हर पैकेट में एक लीफलेट है। जिसमे इस जर्दालू आम की खासियत को बताई गई है।

Read More: बिहार में कोरोना के दैनिक आंकड़ें हजार तक सिमटे

जानकारी के मुताबिक, आम की पैकिंग मधुबन नर्सरी तिलकपुर में करायी गई।आम की पैकिंग कृषि विभाग के अधिकारियों की देखरेख में करायी गई हैं।वही, आम की खरीद महेशी, तिलकपुर, नाथनगर समेत आसपास के बगीचों से की गई। आपको बता दें कि आम के हर पैकिंग में जो लीफलेट दिया गया है, उस लीफलेट में लिखा गया है कि जर्दालू आम की उत्तम किस्म  है। यह बाजार में सबसे पहले उपलब्ध होने वाली किस्मों में से एक हैं।

संबंधित खबर -