कंगना रनौत ने किया अपनी नई मूवी का ऐलान, लेखक आशीष कॉल ने लगाया Copyrights उल्लंघन का आरोप

 कंगना रनौत ने किया अपनी नई मूवी का ऐलान, लेखक आशीष कॉल ने लगाया Copyrights उल्लंघन का आरोप

कंगना रनौत की ओर से मणिकर्णिका रिटर्न्स मूवी का ऐलान किए जाने के बाद ही इस पर विवाद शुरू हो गया है।

कंगना रनौत इस फिल्म में कश्मीर की 10वीं सदी की रानी दिद्दा का रोल प्ले करने वाली हैं। इस बीच रानी दिद्दा की जीवनी लिखने वाले राइटर आशीष कौल ने इस पर सवाल खड़ा किया है। आशीष कौल ने इस पर फिल्म बनाए जाने को कॉपीराइट्स का उल्लंघन करार दिया है। ‘दिद्दा: कश्मीर की योद्धा रानी’ शीर्षक से पुस्तक लिखने वाले आशीष कौल का दावा है कि दिद्दा की कहानी पर उनका कॉपीराइट है। उनका कहना है कि उन्होंने बीते साल सितंबर में किताब की प्रस्तावना लिखने के लिए कंगना रनौत से संपर्क किया था, लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला।

आशीष कॉल ने 6 साल में लिखी थी दिद्दा की कहानी

आशीष कौल का कहना है कि एक्ट्रेस को उन्होंने जो कहानी दी थी, उस पर फिल्म बनाने के लिए उन्हें किसी ने मिसगाइड किया है। आशीष कौल ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘एक जानी-मानी एक्टर से सोशल एक्टिविस्ट बनीं कंगना रनौत ने मेरी किताब और कहानी को हड़पने का प्रयास किया है। वह यह दावा करती हैं कि रानी दिद्दा ऐतिहासिक शख्सियत थीं, जो सही है।

लेकिन यह भी सत्य है कि रानी दिद्दा पर कल्हण ने ही दो पन्नों में राजतरंगिणी में लिखा था। इसके अलावा किसी इतिहास में उनका जिक्र नहीं है। मैंने 6 साल का वक्त इस किताब को लिखने, डॉक्युमेंटेशन और रिसर्च में लगाया है।’

HINDI NEWS से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों के लिए हमें FACEBOOK पर LIKE

और INSTAGRAM पर FOLLOW करें|

FACEBOOK-

https://www.facebook.com/112168940549956/posts/165198416

INSTAGRAM-

https://www.instagram.com/p/CGRZXkMhMlx/?igshid=1u7b09t08n

संबंधित खबर -