राजस्थान में हुए पंडित की निर्मम हत्या पर भड़की राजनीति

 राजस्थान में हुए पंडित की निर्मम हत्या पर भड़की राजनीति

राजस्थान  के करौली जिले में मंदिर की जमीन को लेकर पुजारी को जिंदा जलाने का मामला अब सियासत के रंग में रंगता जा रहा है। अब केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस घटना को लेकर गहलोत सरकार पर कई सवाल उठाए हैं। उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, एक पुजारी को जिंदा जला दिया गया। वहां चारों ओर रेप की घटनाएं हो रही हैं। राहुल को इसका संज्ञान लेना चाहिए। अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई भी होनी चाहिए।

वहीं दूसरी ओर बीजेपी के राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने पुजारी को न्याय दिलाने की मांग को लेकर गांव में सैकड़ों लोगों के साथ धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। मिणा ने ट्वीट कर लिखा, ‘जिम्मेदार लोगों को पीड़ित परिवार के साथ खड़े रहना चाहिए, जिससे समाज में ऐसे कुकृत्यों की पुनरावृत्ति नहीं हो। मैं बूकना में मृतक श्री बाबूलाल वैष्णव को न्याय दिलाने के लिए उनके परिवार व पंच-पटेलों के साथ धरने पर बैठ गया हूं। सरकार अपनी नींद तोड़े और न्याय करे।’

दरअसल, करौली जिले के बूकना गांव में मंदिर की जमीन को लेकर दो पक्षों में विवाद इतना बढ़ गया था कि पुजारी पर पेट्रोल छिड़ककर उन्हें जिंदा आग के हवाले कर दिया गया। जिसके बाद पूजारी को आनन-फानन में जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया| यहां उपचार को दौरान पुजारी ने दम तोड़ दिया।

संबंधित खबर -