जानिए अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मौत के मामला खुदकुशी की है या मर्डर की

 जानिए अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मौत के मामला खुदकुशी की है या मर्डर की

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मौत के आज यानी 14 जून को पूरे एक साल हो गया। लेकिन आज भी सबके मन में एक सवाल रहता है कि सुशांत सिंह राजपूत ने खुदकुशी की या कोई और मामला है। बहुत से लोगों का कहना है कि सुशांत सिंह का मर्डर हुआ। वही, मुंबई पुलिस और कुछ लोगों का कहना है कि सुशांत सिंह ने खुदकुशी की थी। इस मामले के जानने के लिए पूरे एक साल से सीबीआई (CBI)जांच कर रही है। उसके बाद भी यह पता नहीं चल पाया है आखिर मामला खुदकुशी की है या मर्डर की।

सावधान : बुजुर्ग महिला के दिमाग में मिला इतना बड़ा फंगस

आपको बता दें कि पिछले 14 जून 2020 यानी आज ही के दिन सुशांत सिंह राजपूत के मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट में खुदकुशी करने की खबर सामने आई थी।इस खबर को सुनते ही पूरे फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई। किसी को भी विश्वाश नहीं होता है कि सुशांत सिंह खुदकुशी कर सकते हैं। उसके बाद इस मामले की जांच कराई गई।शुरुआती जांच में मुंबई पुलिस ने साफ कह दिया था कि यह पूरा मामला खुदकुशी का है और सुशांत सिंह राजपूत ने अपने बेडरूम में पंखे से लटककर खुदकुशी की है। लेकिन इस जांच से सुशांत सिंह राजपूत के परिवार वाले संतुष्ट नहीं हुए।

उसके बाद जुलाई 2020 के आखिरी हफ्ते में उनके पिता केके सिंह ने पटना में बाकायदा एफआईआर (FIR) दर्ज कराई और कहा कि उनकी बेटे की हत्या की गई है। पटना में दर्ज कराई गई एफआईआर के आधार पर सुशांत सिंह राजपूत के परिवार ने सीबीआई जांच की मांग की और अगस्त 2020 में सीबीआई ने इस पूरे मामले में मामला दर्ज किया और अपनी जांच शुरू की। सीबीआई की तमाम टीमें दिल्ली से मुंबई पहुंचे और अपनी जांच के दौरान उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत के घर जाकर पूरे क्राइम सीन को री-क्रिएट किया।

आपके लिये : Jio लेकर आया है बेहतरीन Prepaid

सीबीआई ने तमाम सबूत इकट्ठे किए और कई लोगों से पूछताछ की, जिसमें सुशांत सिंह राजपूत के फ्लैट में रहने वाले नौकर और उसके दोस्त सिद्धार्थ पठानी भी थे। इसके साथ ही बता दें कि इस पूरे मामले में सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत की महिला मित्र और फिल्म अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती के साथ भी पूछताछ की। इस पूरे मामले में सीबीआई ने कई लोगों के बयाल दर्ज किए हैं और यह जानने की कोशिश की कि आखिरकार सुशांत सिंह राजपूत की मौत का रहस्य क्या है? आज एक साल बाद भी पता नहीं चल पाया है कि आखिर मामला खुदकुशी की है या मर्डर की।

संबंधित खबर -