वैशाली जिले में होटल में पकड़ा गया नकली सीमेंट बनाने का गोरख धंधा

 वैशाली जिले में होटल में पकड़ा गया नकली सीमेंट बनाने का गोरख धंधा

बिहार के वैशाली जिले में नकली उत्पाद बनाने वाले गुट का भंडाफोड़ हुआ है। लालगंज प्रखंड क्षेत्र के करताहां थाना की पुलिस ने घटारो मेन रोड पर स्थित ‌अंकित लाईन होटल में तलाशी ली, जिसके बाद ज्ञात हुआ कि वहां नकली सिमेंट बनाने का गोरखधंधा चल रहा था। शायद धंधा चलता ही रहता लेकिन इसकी भनक बांगर सिमेंट के मार्केटिंग इंचार्ज अजीत कुमार सिंह को लगी तो करताहां थाना में इसकी लिखित शिकायत कर दी।

करताहां थाना की पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अंकित लाईन होटल पर छापेमारी की। जब होटल के अंदर पुलिस गयी तो देखा कि होटल में खाना बनाने के बदले सिमेंट की पैकिंग चल रही थी।सिमेंट की पैकिंग भी ब्रांडेड कंपनियों के नाम के बोरे में किये जा रहे थे।वहां से चार अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया।साथ ही तीन सौ खाली बोरे,पांच सौ से अधिक भरे हुए बोरे और पचास के उपर आधा भरे बोरे बरामद किये।

मौके पर से एक ट्रक भी जब्त किया गया। गिरफ्त में आए चारों के नाम पिंटू कुमार मीनापुर,मास्टर देबू जढुआ,ट्रक का चालक अरूण कुमार राय और खलासी शंभू बताए गये हैं।सभी पुराने पत्थर बने सिमेंट को पीस कर नये बोरे में पैकिंग कर बाजार में सप्लाई करते थे।करताहां पुलिस के मुताबिक चारों अभियुक्तों पर नकली सिमेंट बनाने और सप्लाई करने की प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

संबंधित खबर -