लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका और जेल मैनुअल उल्लंघन के मामले पर शुक्रवार को झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई

 लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका और जेल मैनुअल उल्लंघन के मामले पर शुक्रवार को झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका और जेल मैनुअल उल्लंघन के मामले पर शुक्रवार को झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में मिली सजा की आधी अवधि काट लेने का  दावा करते हुए लालू प्रसाद ने जमानत मांगी है। सीबीआई कोर्ट ने इस मामले में उन्हें सात साल की सजा सुनाई थी। पिछली सुनवाई के दौरान लालू प्रसाद की ओर से दस्तावेज पेश करते हुए दावा किया गया है कि उन्होंने 42 माह से अधिक जेल में बीता लिए है। यह अवधि आठ फरवरी को ही पूरी हो गयी है। इस कारण उन्हें जमानत मिलनी चाहिए। 

लालू की याचिका का सीबीआई की ओर से विरोध किया गया है। सीबीआई की ओर से कहा गया कि लालू प्रसाद ने आधी सजा नहीं काटी है। आधी सजा काटने में 28 दिन कम है। इस कारण उन्हें जमानत नहीं दी जा सकती। दोनों पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने लालू प्रसाद और सीबीआई को हिरासत की कुल अवधि की सत्यापित कॉपी पेश करने का निर्देश देते हुए सुनवाई की तारीख 19 फरवरी निर्धारित की है। 

Image result for lalu yadav

उधर जेल मैनुअल के  उल्लंघन से संबंधित मामले में शुक्रवार को रिम्स की ओर से लालू प्रसाद को एम्स भेजने के लिए बनी मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट पेश की जाएगी। लालू प्रसाद को रिम्स ने बेहतर इलाज के लिए एम्स भेजा है। इसके लिए रिम्स ने मेडिकल बोर्ड का गठन किया था। कोर्ट में मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट पेश नहीं की गयी थी। इस पर कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया था।

संबंधित खबर -