बिहार के सियासती खेल में आया नया मोड़, चुनाव से ठीक पहले लालू प्रसाद हुए जेल से रिहा

 बिहार के सियासती खेल में आया नया मोड़, चुनाव से ठीक पहले लालू प्रसाद हुए जेल से रिहा

बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले लालू यादव, उनके परिवार और आरजेडी के लिए रांची हाईकोर्ट से अच्छी खबर आई है। आरजेडी अध्यक्ष और चारा घोटाले के आरोपी लालू प्रसाद को चाईबासा कोषागार मामले में रांची हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। लालू यादव को ये जमानत आधी सजा पूरी करने के बाद मिली है। बता दें कि लालू यादव को इसके लिए 200000 रूपए फाइन और 50000 रूपए सिक्योरिटी मनी जमा करना पड़ेगा।

रांची की सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले से संबंधित चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में उन्हें पांच साल की सजा सुनाई है। अपनी जमानत याचिका में लालू यादव ने कहा था कि उन्होंने इस मामले में अपनी आधी सजा काट ली है। इस आधार पर उन्हें जमानत दी जानी चाहिए। इसके अलावा उन्होंने अपनी बीमारी का भी हलावा दिया था।

गौरतलब है कि चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव फिलहाल जेल में ही बंद हैं। चुनाव से पहले लालू प्रसाद यादव की जमानत के लिए कोर्ट में अर्जी डाली थी, जिसपर आज कोर्ट में सुनवाई हुई।

लालू की जमानत याचिका में कहा गया था कि उन्होंने अपनी आधी सजा काट ली है, लिहाजा उन्हें जमानत मिलनी चाहिए। वहीं सीबीआई का कहना है कि अलग अलग मामलों में लालू पर कई मामले चल रहे हैं। जब तक कोर्ट द्वारा सभी सजा को कोर्ट एक साथ चलने का आदेश नहीं देती तब तक सभी सजाएं अलग अलग आधार पर चलेंगी। ऐसे में जमानत तभी दी जाएगी, जब वे अपनी आधी सजा काट लेंगे।

संबंधित खबर -