पटना में शराबबंदी को लेकर बड़े पैमाने पर कार्रवाई की , तैयारी, आज से होमगार्ड के सौ जवान तैनात

 पटना में शराबबंदी को लेकर बड़े पैमाने पर कार्रवाई की  ,  तैयारी, आज से होमगार्ड के सौ जवान तैनात

राजधानी पटना में शराबबंदी को लेकर जिला प्रशासन और सख्ती बरतने का प्लान तैयार किया है। जिले में शराब की होम डिलीवरी कहां से हो रही है तथा कहां जा रही है, इसकी सूचना देने के लिए आज सोमवार से होमगार्ड के सौ जवान तैनात किए जाएंगे। शराबबंदी को लेकर पहली बार बड़े पैमाने पर कार्रवाई की तैयारी की गई हैं। शराबबंदी के लिए तैनात किए गए 100 होमगार्ड गांव और शहर में अपने स्तर से पता लगाएंगे कि शराब की बिक्री कैसे हो रही है। वे गांव-गांव और मोहल्लों में सादे लिबास में भ्रमण भी करेंगे। उसके बाद वह पियक्कड़ों व धंधेबाजों के बारे में खुफिया सूचना जिला प्रशासन को देंगे।

वही, 26 नवंबर 2021 को विश्व मद्य निषेध दिवस पर CM नीतीश कुमार ने कहा था कि यदि पटना में शराबबंदी को पूर्णत: लागू कर दिया जाए तो प्रदेश के अन्य जिलों में भी इसका सार्थक संदेश जाएगा। उसके बाद उत्पाद निबंधन और मद्य निषेध विभाग के अपर मुख्य सचिव K.K पाठक ने पटना जिले के अधिकारियों के साथ बैठक किया और एक्शन प्लान बनाने का निर्देश दिया था। इसी आलोक में डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने अधिकारियों के साथ बैठक कर इस विषय पर सुझाव मांगा था।

आपको बता दें पटना के सभी अनुमंडल में एक टीम गठित कर दी गई है जो अनुमंडल पदाधिकारियों की निगरानी में है। SDO और DSP समय-समय पर बैठक कर अपने- अपने क्षेत्र में शराबबंदी की समीक्षा करेंगे। किस थाना क्षेत्र में शराब की अधिक बिक्री होने की सूचना है, इस पर अधिकारी स्थानीय तौर पर ही बैठक कर निर्णय लेंगे। बताया गया कि जिला स्तर पर डीएम और एसएसपी सभी अनुमंडलों की समीक्षा करेंगे।

संबंधित खबर -