हॉलीवुड की तरह बॉलीवुड में भी तैयार हो रहे हैं यूनिवर्स,पढ़ें

 हॉलीवुड की तरह बॉलीवुड में भी तैयार हो रहे हैं यूनिवर्स,पढ़ें

अगर आप हॉलीवुड फिल्मों के भी शौकीन हैं तो आपने ‘मार्वल’ की फिल्में जरूर देखी होंगी और ध्यान दिया होगा कि मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (Marvel Cinematic Universe) की फिल्मों के किरदार एक दूसरे से जुड़े रहते हैं। वैसे ऐसा सिर्फ एमसीयू की फिल्मों में ही नहीं होता बल्कि कुछ और हॉलीवुड फिल्मों में भी ऐसा देखने को मिला है। अब इस ट्रेंड को ही बॉलीवुड में भी बढ़ावा मिल रहा है, जिसकी शुरुआत रोहित शेट्टी ने कॉप यूनिवर्स के साथ की है। इस स्पेशल रिपोर्ट में हम आपको बताते हैं बॉलीवुड के यूनिवर्स के बारे में…

कॉप यूनिवर्स
रोहित शेट्टी ने अजय देवगन के साथ फिल्म सिंघम बनाई, जिसे न सिर्फ दर्शकों ने खूब पसंद किया बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी फिल्म ने धमाका किया। इसके बाद सिंघम 2 भी हिट रही। वहीं इन दोनों फिल्मों के बाद रोहित शेट्टी ने रणवीर सिंह के साथ सिम्बा बनाई।

फिल्म में पुलिसवाले बने रणवीर की मदद के लिए ‘सिंघम’ अजय देवगन की एंट्री हुई। इस कनेक्शन के बाद रोहित शेट्टी, अक्षय कुमार के साथ सूर्यवंशी लेकर आ रहे हैं, जिसमें ‘सिम्बा’ रणवीर सिंह और ‘सिंघम’ अजय देवगन का कैमियो होगा। ऐसे में रोहित शेट्टी ने कॉप यूनिवर्स बना दिया है और उम्मीद की जा रही है कि इन फिल्मों की आगे की सीरीज में ऐसे ही और भी दमदार कनेक्शन देखने को मिलेंगे।

हॉरर यूनिवर्स
दिनेश विजान घोस्ट यूनिवर्स बनाने की तैयारी कर रहे हैं। जिसकी शुरुआत फिल्म स्त्री के साथ हो चुकी है, वहीं आगे ‘रूही’, ‘भेड़िया’ और ‘मुंजा’ के साथ ये हॉरर यूनिवर्स आगे बढ़ेगा। दिनेश विजान ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जल्दी ही ये सभी फिल्मों के किरदार आपको एक दूसरे के साथ जुड़े दिखाई देंगे। बता दें कि एक ओर जहां जाह्नवी, राजकुमार राव और वरुण शर्मा की ‘रूही’ इस महीने की रिलीज होने वाली है तो वहीं वरुण धवन और कृति सेनन ने ‘भेड़िया’ का शूट शुरू कर दिया है। फिल्म अगले साल अप्रैल में रिलीज होगी।

स्पाई यूनिवर्स
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यशराज फिल्म्स ने भी स्पाई यूनिवर्स बनाने की तैयारी कर ली है। बताया जा रहा है कि शाहरुख खान की फिल्म पठान में सलमान खान बतौर ‘टाइगर’ कैमियो करेंगे तो वहीं सलमान और कैटरीन की ‘टाइगर 3’ में शाहरुख खान का भी कैमियो होगा। यही नहीं इनके अलावा ऋतिक रोशन की ‘वॉर 2’ में भी शाहरुख और सलमान खान नजर आ सकते हैं।

संबंधित खबर -