लायंस क्लब : डीसी 317 ई ने गरीब बच्चों के साथ मनायी दीपावली

 लायंस क्लब : डीसी 317 ई ने गरीब बच्चों के साथ मनायी दीपावली


बैगलूरू लायंस क्लब सरजापूरा 317 ई ने ग्रामीण सरकारी स्कूल के बच्चो के साथ दीपोत्सव का पर्व मनाया।मुंगुलु सरकारी स्कूल में बच्चों को नोटबुक,कॉपी, पेंसिलबॉक्स और जेमेट्रीबॉक्स के अलावा पढ़ाई के अन्य सामानो के साथ दीये भी बाटे गये। थिंडलू प्राइमरी स्कूल, विल्लापूरा प्राइमरी स्कूल बिक्खनअली प्राइमरी स्कूल में अति गरीब बच्चो के बीच इन सामानो के अलावा खाने -पीने की सामग्री में पिज़्ज़ा और पुलीगेर का वितरण किया गया ।

पिज़्ज़ा और पुलीगेर का स्वाद उन गरीब मासूमों के मुख पर दीपो जैसी रौशनी बिखेर गया और बच्चे आंनद से सराबोर होकर इसका स्वाद लिए। थिंडलू प्राइमरी स्कूल में लायंस क्लब सरजापूरा के सौजन्य से हर माह के अंत में योगासेशन भी चलाया जाता है और इस बार दीपावली के शुभअवसर पर योगाभ्यास के साथ -साथ पढ़ाई और भोजन सामग्री के वितरण के अलावा दीये भी बाटे गए जिससे कि गरीब बच्चे अपने -अपने घरों में दीपावली का पावन पर्व हर्षोल्लास से मना सके। ये सारी गतिविधि और संचालन लायंस क्लब सरजापुरा की अध्यक्ष पूजा चंद्रा जी के नेतृत्व में हुआ |

पूजचंद्रा जी लायंस क्लब 317ई सरजापूरा के सौजन्य से होने वाले हर कार्य में अपनी टीम के साथ बढ़चढ़ कर शुरुआत से ही अपनी भागीदारी निभाती रही है। श्रीमती चंद्रा एक बिजनेस वीमेन और सॉफ्टवेयर इंजीनियर होने के साथ -साथ समाज सेविका हैं! गरीबों और जरुरतमंदो के साथ हर वक़्त खड़े रहना उनकी शख्शियत को आम लोगो से अलग करता हैँ ।

कोरोना काल में ज़ब लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे थे तब भी ये बिना झिझक ,बिना डरे अपना योगदान देती रहीं और गरीबों के लिए खड़ी रहीं।लायंस क्लब सरजापूरा के डायरेक्टर पैनल की एकडायरेक्टर “श्रीमती विनीता नाग ” त्यागे हुए या इधर -उधर भटके हुए या रोगी कुत्ते को जिन्हे सुरक्षित संस्था में रखकर भोजन और अन्य जरुरतमंद चीजे देकर उनका पोषण किया जाता हैँ।

वैसे कुत्तो के लिए पोषण सामग्री और अन्य भोज्य पदार्थ विनीता नाग जी मुहैया कराती आई हैँ और दीपोत्सव के पावन पर्व पर भी जाकर उन्हें पेडिग्री और भोज्य पदार्थ दान करके जानवरों के प्रति अपना निश्छल प्रेम भाव दर्शाती रही हैँ, जो कि काबिलेतारीफ है।टीम के अन्य सदस्य जिला अध्यक्ष डॉ परमेश, सुपर्णा चटर्जी, संध्या जी,प्रदीप प्रदीप खुमन, रुपेश चंद्रा, दिपा जेकब,अमित सिंह, रमा कोचर, शोभा राव, सीमा सिंह, पूजा मिश्रा, वनीता नाग, डॉ चेतन और अन्य सदस्यों की भागीदारी और सक्रियता काबिले तारीफ रही।

संबंधित खबर -