लद्दाख में बड़ा हादसा : 26 जवानों से भरी बस नदी में गिरी, 7 जवान शहीद, कई घायल, PM मोदी ने जताया दुःख

 लद्दाख में बड़ा हादसा : 26 जवानों से भरी बस नदी में गिरी, 7 जवान शहीद, कई घायल, PM मोदी ने जताया दुःख

लद्दाख में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हो गया I बताया जा रहा है कि सेना के 26 जवानों को लेकर जा रही बस नदी में गिर गयी I इस हादसे में 7 जवानों की मौत हो है। 19 जवान घायल हो गए I यह हादसा लद्दाख के तुर्तक सेक्टर में श्योक नदी में हुआ I घायल जवानों का इलाज चल रहा है। इंडियन आर्मी के बयान के मुताबिक, 26 सैनिकों की टुकड़ी परतापुर से लेह जिले के हनीफ सब सेक्टर के फॉरवर्ड पोस्ट पर जा रही थी। इसी दौरान तुर्तक सेक्टर में सेना की बस अनियंत्रित होकर श्योक नदी में गिर गई ।

उसके बाद घायल 26 जवानों को निकालकर चंडीमंदिर कमांड अस्पताल ले जाया गया, जहां गंभीर चोटों की वजह से 7 सैनिकों की मौत हो गई। आपको बता दें रतीय सेना ने कहा, हम हादसे में घायल सभी जवानों को सर्वोत्तम चिकित्सा मदद दिलाने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। जिससे हादसे में घायल जवान जल्द स्वस्थ हो सकें। निस हादसे में जिन जवानों ने अपनी जान गंवाई है, उनमें सूबेदार शिंदे, विजय राव सरजेराव, नायब सब गुरुदयाल साहू, एल/हव एमडी सैजल टी, नायक संदीप पाल, जादव प्रशांत शिवाजी और रामानुज कुमार शामिल है I

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस हादसे पर दुख जताया है। मोदी ने ट्विटर पर लिखा, लद्दाख में हुए बस हादसे से आहत हूं, जिसमें हमने सेना के कई वीर जवानों को खो दिया। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। घायल जवानों के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करता हूं। इस हादसे से प्रभावित जवानों और उनके परिवारों को हर संभव मदद दी जाएगी।

वही, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी हादसे पर दुख जताया है। रक्षा मंत्री ने ट्वीट किया, लद्दाख में एक बस हादसे की खबर से दुख हुआ। इसमें कई जवानों की जान चला गई। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

संबंधित खबर -