बिहार में बड़ा रेल हादसा टला, रेलवे ट्रैक पार कर रही थी स्कूल बस, अचानक आई ट्रेन

 बिहार में बड़ा रेल हादसा टला, रेलवे ट्रैक पार कर रही थी स्कूल बस, अचानक आई ट्रेन

बिहार के नवादा में एक बड़ा रेल हादसा टल गया। बुधवार को मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग स्कूल की बस पार कर रही थी तब अचानक गाड़ी का चक्का रेलवे ट्रैक में फंस गया। बस ड्राइवर की काफी मशक्कत के बाद गाड़ी को ट्रैक से बाहर नहीं निकाल नहीं पा रहा था। इसी दौरान मेमू ट्रेन आ गई। गनीमत थी कि लोको पायलट ने अचानक इमरजेंसी ब्रेक लगा दी। नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

मौके पर मौजूद लोगों को कहना है कि स्कूल की खाली बस नवादा शहर की ओर जा रही थी। तभी अनाधिकृत रेलवे क्रॉसिंग में बस का चक्का फंस गया। बस काफी देर तक फंसी रही और ट्रैक से बाहर निकालने का प्रयास ड्राइवर और स्थानीय लोगों द्वारा किया जा रहा था। लेकिन, अचानक तिलैया रेलवे स्टेशन से सुबह करीब दस बजे मेमो ट्रेन का हॉर्न सुनाई दिया। हॉर्न सुनते ही बस को छोड़कर सभी भाग खड़े हुए। रेलगाड़ी ड्राइवर ने बस को देखा। इसके बाद सूझबूझ का परिचय देते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगा दी।

आपको बता दें ब्रेक लगते ही ट्रेन रुकते-रुकते बस के काफी करीब आ गई। हालांकि, इस दौरान किसी भी जानमाल का खतरा नहीं हुआ। इसके बाद भीड़ ने बस को धक्का देकर रेलवे ट्रैक से हटा दिया। लंबे समय से वहां रेलवे फाटक बनाने की मांग की जा रही है। कई बार पहले भी रेलवे फाटक करते यहां पर दुर्घटना हो चुकी है। 

संबंधित खबर -