मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही ममता बनर्जी ने बंगाल में लगाया मिनी लॉकडाउन, लोकल ट्रेन बंद

 मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही ममता बनर्जी ने बंगाल में लगाया मिनी लॉकडाउन, लोकल ट्रेन बंद

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने मुंख्यमंत्री पथ की शपथ लेते ही कोरोना को रोकने के लिए बंगाल में पाबंदियां लगायी हैं। तृणमूल सुप्रीमों ममता बनर्जी ने सीएम पद की शपथ लेने के बाद सीधे सचिवालय पहुंची।
सचिवालय में सीएम ममता बनर्जी ने हाई लेवल मीटिंग के दौरान कोरोना वैष्विक महामारी से निपटने के लिए कई जरूरी  निर्देश दिए गए है। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को कोरोना मामले को लेकर चिट्टी भी लिखी है।
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लोकल ट्रेनों को बैठक के बाद बंद करने का निर्णय लिया है। गुरूवार 6 मई से लोकल ट्रेनें बंगाल में नहीं चलेगी। इसके साथ उन्होंने शादी समारोह के लिए पचास लोगों के कही शामिल होने की अनुमति दी गई है एवं लोकल प्रशासन से शादी समारोह हेतु परमिषन लेनी होगी।
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने आगे कहा कि दुकानों को लगातार नहीं खोली जाएगी। दुकानों को सुबह में सात से दस बजे और शाम में दो घंटे पांच से सात बजे तक ही खोली जाएगी। राज्य में ज्वेलरी सोने चांदी की शॉप दिन में तीन घंटे बारह से तीन बजे के बीच खुलेगी।
राज्य में पूर्ण लॉकडाउन प्राइवेट सेक्टर में नहीं लगा है। प्राइवेट सेक्टर कंपनियों को पचास प्रतिषत कर्मी के साथ काम करने को कहा गया है। इसके साथ ही कोरोना को रोकने के लिए वर्क फॅार होम को बढ़ावा दिया गया है।
कोरोना को कंट्रोल करने के लिए राज्य के बैंक को 2 बजे तक ही खोलने की अनुमति दी गयी है। राज्य के सीएम ममता बनर्जी ने इस दौरान में होम डिलीवरी पर कोई प्रतिबंध नही लगाया गया है। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -