मंगल पांडेयः बिहार में 18 साल से ऊपर के लोगों का टीकाकरण जल्द शुरू किया जायेगा

 मंगल पांडेयः बिहार में 18 साल से ऊपर के लोगों का टीकाकरण जल्द शुरू किया जायेगा

बिहार में अठारह एवं अठारह साल से ऊपर के लोगों को कोरोना टीकाकरण एक मई से शुरूआत किया जाना था। लेकिन राज्य में वैक्सीन की कमी होने की वजह से टीकाकरण को आरंभ नहीं किया गया, लेकिन कोरोना टीकाकरण की शुरूआत बहुत जल्द शुरू कर दिया जायेगा।
इस संबंध में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने कहा कि कोरोना वैक्सीन की 16 लाख डोज मई महीने में मिलेगी। इसके बाद राज्य में अठारह एवं अठारह साल से ऊपर के लोगों का कोरोना टीकाकरण शुरू किया जायेगा।
मई महीने में राज्य में कोरोना की करीब सोलह लाख वैक्सीन दी जाएगी। जिसमें कोवैक्सिन की 4.14 लाख और कोविषील्ड की 11.89 लाख डोज शामिल होगी। राज्य में वैक्सीन आ जाने के बाद टीकाकरण जल्द शुरू कर दिया जायेगा।
स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेषक मनोज कुमार ने कहा कि प्रदेष में फिलहाल कोरोना टीकाकरण पंद्रह सौ केंद्रों पर किया जा रहा है। टीकाकरण में कार्यरत कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित हो जाने की वजह से अधिक टीकाकरण केंद्रों पर नहीं हो रहा हैं।
स्वास्थ्य कर्मियों के कोरोना संक्रमित हो जाने से अतिरिक्त एपीएचसी एवं सब सेंटर को बंद कर वहां के स्वास्थ्य कर्मचारियों कोविड केयर सेंटर, कोरोना जांच केंद्र, डेडिकेटेड कोविड अस्पताल में तैनाती की गई हैं। इस वजह से अठारह एवं अठारह से अधिक उम्र के लोगों को प्राथमिक चिकित्सा केंद्र स्तर तक ही व्यक्तियों का टीकाकरण किया जायेगा। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -