MapmyIndia ने कोरोना टीकाकरण केंद्र ढूँढने के लिए फीचर लॉन्च किया

 MapmyIndia ने कोरोना टीकाकरण केंद्र ढूँढने के लिए फीचर लॉन्च किया
MapmyIndia releases maps to help people locate corona vaccination centres -  The Economic Times


डिजिटल मैपिंग और लोकेशन-बेस्ड डीप-टेक उत्पाद और प्लेटफ़ॉर्म कंपनी, MapmyIndia ने अपने मोबाइल एप्लिकेशन के साथ-साथ अपनी आधिकारिक वेबसाइट के लिए लक्षित नक्शे और आस-पास की खोज सुविधाओं को लॉन्च किया है। यह सुविधा भारतीयों को देश भर में कोरोनवायरस वायरस टीकाकरण केंद्र खोजने में मदद करेगी।

MapmyIndia makes it easy to search Covid-19 vaccination centres in India |  TechRadar

भारत सरकार ने इन सुविधाओं को cowin.gov.in में भी एकीकृत किया है जो आधिकारिक कोविड-19 टीकाकरण पंजीकरण पोर्टल है। यह सुविधा लोगों का मार्गदर्शन करने और उन्हें नजदीकी टीकाकरण केंद्रों से जोड़ने में मदद करेगी।

COVID-19 महामारी के दौरान MapmyIndia की भूमिका

जब से कोविद -19 महामारी ने भारत में प्रवेश किया है, तब से MapmyIndia वास्तविक समय में सभी कोरोना संबंधित स्थानों, उपचार, परीक्षण, अलगाव केंद्रों और सभी रोकथाम क्षेत्रों का मानचित्रण कर रहा है। इसने महत्वपूर्ण टीकाकरण के प्रयासों को निर्बाध बनाने के लिए भारत के सभी टीकाकरण केंद्रों को MapmyIndia के नक्शे पर रखा है।

MapmyIndia

यह एक भारतीय प्रौद्योगिकी कंपनी है जो डिजिटल मैप डेटा, स्थान-आधारित SaaS, टेलीमैटिक्स सेवाओं और जीआईएस एआई सेवाओं का निर्माण करती है। इस कंपनी की स्थापना वर्ष 1992 में राकेश और रश्मि वर्मा ने की थी। इसका मुख्यालय नई दिल्ली में है। इस कंपनी के मुंबई और बेंगलुरु में क्षेत्रीय कार्यालय भी हैं, जबकि इसका अंतर्राष्ट्रीय कार्यालय सैन फ्रांसिस्को में स्थित है। इस कंपनी ने हाल ही में “मूव” नामक अपने एप्प के लिए “आत्मनिर्भर एप्प चैलेंज” जीता है।

MapmyIndia launches maps and nearby search features to find Coronavirus  vaccination centres

राकेश और रश्मि वर्मा ने 1992 में CE इंफो सिस्टम्स नई दिल्ली नाम से एक स्टार्ट-अप शुरू किया था। उन्होंने बाद में एक वेब मैपिंग तकनीक विकसित करने और उत्पादों और सेवाओं को प्रदान करने के लिए काम करना शुरू किया।

संबंधित खबर -