वैशाली: दो पक्षों के बीच जमीन के विवाद में जम कर हुई मारपीट

 वैशाली: दो पक्षों के बीच जमीन के विवाद में जम कर हुई मारपीट

कोरोना महामारी के बीच वैशाली जिले के लालगंज से जमीन से जुड़े विवाद में हिंसक झड़प हो गयी. इस झड़प में दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई, जिसके बाद मामला थाने पहुँच गया .

लालगंज थाना क्षेत्र के अग्गरपुर वार्ड नं आठ में आज दिन में दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई, जिसमें एक दर्जन लोग घायल हो गये। सभी घायलों का इलाज रेफरल अस्पताल में चल रहा था और कुछ घायलों को सदर अस्पताल हाजीपुर रेफर कर दिया गया। मौके पर लालगंज थानाध्यक्ष सीबी शुक्ला भी दल बल के साथ शांति स्थापित करने पहुंचे और तीन लोगों को पकड़ कर थाने ले आए. गिरफ्तार लोगों से पूछताछ जारी है।

घायलों में एक पक्ष के लालबाबू राय व उनके परिजनों का कहना है कि हमलोग ठेला चलाने वाले मजदूर हैं और जमीन हमारी है। जिस पर दूसरे पक्ष के लोग जबरन जमीन पर मकान बनवाना चाहते हैं। मना करने गये तो हरवे हथियार और पिस्टल के बल पर मारपीट कर लहूलुहान कर दिया। जिसमें छ: से सात लोग घायल हो गये। सभी घायलों को सदर अस्पताल हाजीपुर रेफर कर दिया गया है।

वहीं दूसरे पक्ष के दिलीप राय मानपुर निवासी और उनके परिजनों का कहना है कि पुरखों से जमीन हमारी है और सीओ लालगंज भी इस पर हरी झंडी लगा चुके हैं। आज जब खेत बुआई के लिए ट्रैक्टर से जुताई हो रही थी कि लालबाबू राय, श्यामबाबू राय और उनके परिजनों ने आकर गाली गलौज शुरू कर दी। साथ ही लाठी डंडे से मारपीट करना शुरू कर दिये। जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गये।

घायलों में दिलीप राय और शंकर राय को हाजीपुर रेफर किया गया था, लेकिन उन्होंने जाने से मना कर दिया। इस मारपीट में तीन लोगों को पुलिस पकड़ कर थाने ले गयी है, जिससे पूछताछ हो रही है। खबर लिखे जाने तक अभी किसी पक्ष ने आवेदन नहीं दिया था, मामला जांच के अधीन है.

संबंधित खबर -