लापता हुए पंजाब नेशनल बैंक घोटाले मामले के आरोपी मेहुल चोकसी

 लापता हुए पंजाब नेशनल बैंक घोटाले मामले के आरोपी मेहुल चोकसी

देश को आर्थिक चूना लगाने वाले हीरा व्यापारी से जुड़ी एक बड़ी खबर आई है. देश का भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी इन दिनों गायब बताये जा रहे है. कैरिबियाई द्वीपीय देश एंटीगुआ एवं बारबुडा में कथित तौर पर मेहुल को लापता करार दिया गया है.

रविवार से ही पुलिस लापता मेहुल चोकसी तलाश में जुटी है. स्थानीय मीडिया संस्थान ‘एंटीगुआन्यूजरूम’ ने पुलिस आयुक्त एटली रॉडने के हवाले से मंगलवार को बताया कि पुलिस ‘भारतीय कारोबारी मेहुल चोकसी का पता लगाने में जुटी है’ जिसके लापता होने की ‘अटकलें’ हैं. हालांकि इस खबर की अभी तक किसी ने पूर्णतः पुष्टि नहीं की है. उन्हने कथित तौर पर लापता कहा जा सकता है. पुलिस ने बस इतना कहा है कि उनकी तलाश की जा रही है.

मिली जानकारी के अनुसार, एंटीगुआ एवं बारबुडा की नागरिकता ले चुके चोकसी को रविवार को दक्षिण इलाके में गाड़ी चलाते देखा गया था. बाद में उसका वाहन बरामद हो गया, लेकिन चोकसी उस वाहन से लापता मिले. मेहुल का कुछ पता नहीं चल पाया. चोकसी के वकील से भी इस संबंध में सवाल किए गए, लेकिन उनकी ओर से भी कोई जवाब नहीं मिला है. मेहुल चोकसी ने जनवरी 2018 में भारत से भागने से पहले ही, 2017 में कैरिबियाई द्वीपीय देश एंटीगुआ एवं बारबुडा की नागरिकता हासिल कर ली थी.

मेहुल चोकसी और उनके भतीजे नीरव मोदी पर कुछ बैंक अधिकारियों के साथ मिलकर पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के साथ कथित तौर पर 13 हजार 500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है. नीरव मोदी अभी लंदन की एक जेल में बंद हैं. दोनों के खिलाफ सीबीआई जांच कर रहा है.

संबंधित खबर -