बिहार की जीत के बाद जल्द हो सकता है मोदी मंत्रीमंडल का विस्तार

 बिहार की जीत के बाद जल्द हो सकता है मोदी मंत्रीमंडल का विस्तार

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) की जीत के बाद केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंत्रीपरिषद का जल्द विस्तार किया जा सकता है।

नई परिस्थितियों में जदयू केंद्र सरकार में शामिल हो सकती है, ताकि एनडीए को मजबूती दी जा सके। इसके अलावा भाजपा भी अपने प्रमुख नेताओं को इसमें जगह देगी।

मंत्रीपरिषद में अठावले एकमात्र गैर भाजपाई

संसद के शीतकालीन सत्र के पहले मंत्रीपरिषद विस्तार की संभावना है। केंद्र सरकार में अकाली दल की हरसिमरत कौर के हटने और लोजपा नेता रामविलास पासवान के निधन के बाद एनडीए के मंत्रीमंडल में हिस्सेदारी भाजपा तक सीमित रह गई है। मंत्रीपरिषद में राज्यमंत्री के रूप में रिपब्लिकन पार्टी के नेता रामदास अठावले गैर भाजपा दलों के एकमात्र प्रतिनिधि हैं।

नीतीश कुमार हो सकते हैं केंद्र सरकार में शामिल

बिहार में एनडीए ने चुनौतीपूर्ण स्थितियों में फिर से सफलता हासिल की है, लेकिन जदयू अब छोटे भाई की भूमिका में रह गई है। गठबंधन के फैसले के अनुसार मुख्यमंत्री तो नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ही होंगे, लेकिन राज्य मंत्रीमंडल में अब दबदबा भाजपा का होगा। ऐसे में नीतीश कुमार केंद्र सरकार में शामिल होने का फैसला कर सकते हैं। भाजपा से भी उन पर दबाव होगा कि एनडीए की मजबूती के लिए वे केंद्र में हिस्सेदारी करें।

PLEASE DO LIKE, COMMENT AND SHARE

STAY TUNED FOR REGULAR NEWS UPDATES

DO VISIT OUR SOCIAL MEDIA HANDLES

FACEBOOK-

https://www.facebook.com/112168940549956/pos

ts/1651984319136

INSTAGRAM-

https://www.instagram.com/p/CGRZXkMhMlx/?igs

hid=1u7b09t0h583n

संबंधित खबर -