करोड़ों रुपये एडवांस में लेकर 3 दर्जन से अधिक जूनियर इंजीनियर गायब, वसूली के लिए अब पता खोज रहा विभाग

 करोड़ों रुपये एडवांस में लेकर  3 दर्जन से अधिक जूनियर इंजीनियर गायब, वसूली के लिए अब पता खोज रहा विभाग

करोड़ों रुपये एडवांस में लेकर ग्रामीण कार्य विभाग के तीन दर्जन से अधिक जूनियर इंजीनियर लापता हो गए हैं। अब विभाग रूपये वसूलने के लिए इन इंजीनियरों का पता खोज रहा है। इसके साथ ही संबंधित अंचल को कहा गया है कि वे ऐसे इंजीनियरों का स्थायी पत्राचार पता बिना समय गंवाए जल्द से जल्द मुहैया कराएं। ताकि उनसे रूपये की वसूली किया जा सके।

वही, ग्रामीण कार्य विभाग के प्रमुख इंजीनियर अशोक कुमार मिश्रा ने इस संबंध में कार्य अंचलों को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि विभाग के 38 जूनियर इंजीनियर ने राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार योजना- NREP के तहत एडवांस राशि की निकासी कर ली है।

बता दें कि कुल राशि 7 करोड़ 94 लाख थी। लेकिन जूनियर इंजीनियरों ने इन पैसे का हिसाब नहीं दिया। इस दौरान कई इंजीनियर सेवानिवृत्त हो गए तो कुछ इस दुनिया को छोड़ चुके हैं। फिलहाल मिली जानकारी के अनुसार 38 जूनियर इंजीनियरों में 20 सेवानिवृत्त हो चुके हैं। जबकि 15 अभी कार्यरत हैं और दो की मौत हो चुकी है।

आपको बता दें कि विभाग ने कहा है कि इन अभियंताओं का स्थायी पता, पत्राचार का पता और दूरभाष संख्या बिना समय गंवाए मुख्यालय को उपलब्ध कराएं। अधिकारियों ने बताया कि इन जूनियर इंजीनियरों ने अगर एनआरईपी में ली गई एडवांस राशि का समायोजन नहीं किया तो उनसे वसूली की जाएगी। कार्यरत इंजीनियरों से वेतन मद से जबकि सेवानिवृत्त इंजीनियरों से पेंशन मद से यह राशि वसूली होगी।

संबंधित खबर -