पटना जू में महंगी हुई सुबह-शाम की सैर, पास बनवाने जेब पर पड़ेगा 300 रुपए का अतिरिक्त बोझ

 पटना जू में महंगी हुई सुबह-शाम की सैर, पास बनवाने जेब पर पड़ेगा 300 रुपए का अतिरिक्त बोझ
Patna Zoo | Home

पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान में आज से सुबह-शाम की सैर करना ज्यादा महंगा हो गया है. अप्रैल से जू में सुबह-शाम रोजाना घूमने वाले लोगों को ज्यादा पैसे चुकता करने पड़ेंगे. आज से मॉर्निंग वॉक करने के लिए अगर आपका तिमाही छमाही या फिर चलाना पैक है तो रिन्युवल करने के साथ ही ज्यादा पैसे चुकता करने पड़ेंगे. पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान प्रशासन के अनुसार सभी पैक पर 300 रुपए की बढ़ोतरी की गई है. पहले जहां 3 महीने के लिए मॉर्निंग वॉक करने के लिए पास बनाने में 700 रूपए देने पड़ते थे अब 1000 का शुल्क लगेगा. वहीं 6 महीने के लिए पास की कीमत को बढ़ाकर 1200 से 15 सो रुपए कर दिया गया है. 1 साल के लिए अब 2000 रुपए की जगह लोगों को 2300 रु देने पड़ेंगे.

पटना जू में चलने वाले सीनियर सिटीजन (Senior Citizen) को भी पहले के मुकाबले अब डेढ़ सौ रुपए ज्यादा रकम चुकता करना पड़ेगा, हालांकि कुल शुल्क में पहले की तरह सीनियर सिटीजन को 50% की छूट अभी मिलती रहेगी. सीनियर सिटीजन को तीन महीने के लिए 350 रु की जगह 500 रु, छह महीने के पास के लिए 600 की जगह 750 रु जबकि एक साल के पास के लिए 1 हजार की जगह 1150 रुपये लगेगा.

टहलने वाले लोगों को देना होगा कोरोना रिपोर्ट
Sanjay Gandhi Jaivik Udyan - Wikipedia


कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए जू प्रशासन ने निर्देश जारी करते हुए बताया है कि मॉर्निंग वॉक करने वाले लोगों को एक सप्ताह के भीतर कोविड टेस्ट का रिपोर्ट ( Covid-19 Test Report) जमा करना होगा, तभी जू में मॉर्निंग वॉक कर सकते हैं. लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले को देखते हुए प्रशासन एहतियात बरत रहा है. जू प्रशासन ने नया पास बनाना भी बंद कर दिया है. कोरोना को देखते हुए फिलहाल पुराने पास का ही रिन्यूवल किया जाएगा, साथ ही यह भी निर्देश जारी किया गया कि जिसका वार्षिक पास है, उसे ही रिन्यूवल किया जाएगा और उससे कम समय के पास को फिलहाल रिन्युअल नही किया जाएगा.

संबंधित खबर -