मुंबई पुलिस कमिश्नर ने पुलिसकर्मियों को डबल मास्क और फेसशील्ड पहनने के निर्देश दिए

 मुंबई पुलिस कमिश्नर ने पुलिसकर्मियों को डबल मास्क और फेसशील्ड पहनने के निर्देश दिए

कोरोना वैष्विक महामारी से पूरा देश इस समय जूझ रहा है। कोविड वायरस के कारण रोजाना हजारों लोग अपनी जान गंवा रहे है। इस दौरान पुलिसकर्मियों को कोरोना के खतरनाक वायरस से बचाने के लिए ड्यूटी के दरम्यान् दोहरा मास्क व फेसशील्ड पहनने के मुंबई पुलिस कमिश्नर के द्वारा दिया गया है। मुंबई पुलिस के पीआरओ एस चैतन्या ने के द्वारा यह जानकारी दी गई है।
महाराष्ट्र राज्य में कोरोना के प्रकोप को देखते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने बीते रविवार को अहम फैसला लिया गया है। राज्य के अठारह एवं अठारह साल से ऊपर के लोगों को मुफ्त में कोरोना टीकाकरण आगामी एक मई से किया जाएगा।
आपको मालूम कि राज्य में रोजाना कई दिनों से कोरोना संक्रमितों के 60 हजार से भी अधिक मामले आ रहे है। राज्य सरकार ने कोरोना महामारी को कंट्रोल करने के लिए लॉकडाउन जैसी सख्त पाबंदिया एक मई तक लगाई है।
राज्य के एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कोरोना टीकाकरण मुफ्त में लगाए जाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कोरोना टीकाकरण सभी नागरिकों को मुफ्त में लगवाएगी। अभी फिलहाल भारत में कोरोना का टीकाकरण 45 साल से अधिक के उम्र को लगाया जा रहा है।
देष में वैक्सिन 13 करोड़ से ज्यादा लोगों ने लगवा लिया है। महाराष्ट्र राज्य में कोरोना का टीकाकरण अभियान सरकारी व प्राइवेट दोनों अस्पतालों किया जा रहा है। इस टीकाकरण अभियान के दौरान राज्य सरकार वैक्सिन की कमी का बात भी कही है। लेकिन वैक्सिन की कमी को केंद्र की सरकार ने खारिज कर दिया हैं। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -