नेल पेंट से आपके काम बनेंगे आसान , अपनाएं ये तरीके

 नेल पेंट से आपके काम बनेंगे आसान , अपनाएं ये तरीके

नेल पॉलिश ऐसी चीज है, जिसे बेशक लगाने का ज्यादा समय नहीं मिलता ज्यादातर लड़की चाहती है कि उनके पास नेल पॉलिश के अलग-अलग कलेक्शन हो। ऐसे में आपको बता दें कि नेल पॉलिश का काम सिर्फ नाखून को खूबसूरत बनाना ही नहीं है बल्कि आप नेल पॉलिश से काफी दूसरे काम भी कर सकती हैं। आइए, जानते हैं- 


ज्वैलरी से एलर्जी 

Why You Should Keep Your Nail Polish in the Refrigerator | Makeup.com


ज्वैलरी अगर काली पड़े जाए या उसे पहनने की वजह से स्किन पर एलर्जी हो जाए, तो फिर स्किन के संपर्क में आने वाले ज्वैलरी के हिस्से पर ट्रांसपैरंट नेल पॉलिश लगा दें। इससे जूलरी भी सेफ रहेगी और काली नहीं पड़ेगी। न ही उससे स्किन पर किसी तरह की एलर्जी होगी।
 

मैचिंग ज्वैलरी

What Your Nail Polish Color Reveals About You | Reader's Digest


ऑफिस या कहीं घूमने जा रही हैं और आपके पास ड्रेस से मैच करती हुई जूलरी नहीं है तो फिर ड्रेस से मैच कर नेल पॉलिश लें और जूलरी को ड्रेस के कलर के मुताबिक पेंट कर लें। बस आपकी मैचिंग जूलरी तैयार है।
 

कपड़ों के हैंगर को बनाएं खूबसूरत 

17 Different Types of Clothes Hangers (With Pros and Cons) – Hangorize


अगर कपड़े टांगने वाले हैंगर खराब हो गए हैं और उनसे कपड़े खराब हो रहे हैं तो फिर उन्हें फेंकें नहीं बल्कि उन पर नेल पॉलिश लगाएं। इससे वे सुदंर भी लगेंगे और कपड़े भी खराब नहीं होंगे।
 

बटन टूटने का इलाज 

Round Plain Plastic Button, For Garments, Packaging Type: Box, Rs 5 /piece  | ID: 3643327148


ऐसा भी होता है कि जब ड्रेस या शर्ट का बटन टूट जाता है। अगर यह कहीं बाहर किसी के सामने हो तो शर्मिंदा होना पड़ता है। इससे बचने के लिए बटन पर ट्रांसपैरंट नेल पॉलिश की एक परत लगा लें। इससे वे नहीं टूटेंगे लेकिन कपड़े धोने के बाद यह पेंट छूट जाता है। इसलिए जब भी कपड़े पहनें तो उनके बटन पर नेल पेंट का एक कोट लगा लें।
 

पेंच को टाइट करने के लिए 

Excellent tips to make your nail paint last longer - Times of India


कई बार ऐसा होता है कि टूल बॉक्स के पेंच ढीले हो जाते हैं। ऐसी स्थिति में पेंच को कसने के बाद उन पर नेल पॉलिश का कोट लगा दें। इससे व न तो कभी ढीले होंगे और न ही गिरेंगे।

संबंधित खबर -