दिल्ली में हेरोइन की तस्करी कर रहे 4 अफ़ग़ान नागरिकों को एनसीबी ने धड़ दबोचा

 दिल्ली में हेरोइन की तस्करी कर रहे 4 अफ़ग़ान नागरिकों को एनसीबी ने धड़ दबोचा

स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने शनिवार को दावा किया कि उसने मादक पदार्थ तस्करी के एक अंतरराष्ट्रीय मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए चार अफगान नागरिकों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से 380 ग्राम हेरोइन जब्त किये हैं।

ब्यूरो ने कहा कि उसने प्रतिबंधित सामग्री एक पार्सल से बरामद की है जो कुरियर कंपनी के जरिये अफगानिस्तान से दिल्ली 30 सितंबर को पहुंचा था | बताया जा रहा है कि उस पार्सल में पुर्जे थे।

शरणार्थी के तौर पर रहते थें अफगान नागरिक

एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक केपीएस मल्होत्रा को उद्धृत करते हुए जारी बयान में कहा गया, ”मामले की आगे जांच की गई तो चार अफगान नागरिकों को गिरफ्तार किया गया जो शरणार्थी के तौर पर दिल्ली में रहते हैं।

”उन्होंने बताया, ” वे दुभाषिये के भेस में मादक पदार्थ का कारोबार करते थे।” मल्होत्रा ने कहा कि हेरोइन का कारोबार करने वाला मुख्य सरगना अफगानिस्तान में है और उसने शिनाख्तों का बहु-स्तर स्थापित किया है ताकि पार्सल प्राप्त करने वाले को एक दूसरे की पहचान का पता नहीं चल सके।एनसीबी अधिकारी ने बताया कि चारों आरोपी न्यायिक हिरासत में हैं और मामले की जांच चल रही है।

उन्होंने कहा, ”लॉकडाउन की वजह से अफगानिस्तान में मौजूद मादक पदार्थ तस्करों ने नया रास्ता अख्तियार किया है और वे कुरियर पार्सल के जरिये हेरोइन की तस्करी कर रहे हैं।”इससे पहले वे इंसानी कुरियर का इस्तेमाल करते थे जो हेरोइन निगल लेते थे और उसे भारत पहुंचाते थे।

संबंधित खबर -