औरंगाबाद में NCB ki बड़ी कार्रवाई, 994 किलो गांजा किया बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार

 औरंगाबाद में NCB ki बड़ी कार्रवाई, 994 किलो गांजा किया बरामद, तीन तस्कर गिरफ्तार

पटना एनसीबी टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर आज मंगलवार को औरंगाबाद नगर थाना क्षेत्र के ओवरब्रिज के समीप से 994 किलो गांजा जब्त किया है। गांजा का यह खेप हाइवा गाड़ी में छिपा कर ले जाई जा रही थी,जिसे एनसीबी ने बरामद किया। इसके साथ ही तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। बरामद गांजा की कीमत लगभग 90 लाख रूपए आंकी जा रही है।गिरफ्तार तस्करों में आरा जिले का आनंद सिंह, सारण जिले के दरियापुर थाना क्षेत्र के शीतलपुर गांव निवासी बिट्टू साहनी और पप्पू साहनी शामिल है।

आपको बता दें 994 किलो गांजा को हाइवा गाड़ी के साथ एनसीबी ने जब्त किया है।एनसीबी की पांच सदस्यीय टीम ने दिल्ली एनसीबी की सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की। टीम ने गांजा को जब्त करते हुए तीन तस्करों को गिरफ्तार किया। जिन्हे नगर थाना के सहयोग से कोर्ट में पेश किया और उन्हें जेल भेज दिया गया। एनसीबी की टीम ने छापेमारी के बाद अपने स्तर से एक मुकदमा दर्ज किया है। औरंगाबाद के SP कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि पटना एनसीबी की टीम ने ओवरब्रिज के समीप छापेमारी की थी। नगर थानाध्यक्ष अंजनी कुमार ने बताया कि एनसीबी की टीम ने खुद ही एक मुकदमा दर्ज किया है, जिसके आधार पर तस्करों को जेल भेजा गया।

मिली जानकारी के अनुसार, गांजा की बिक्री छोटे दुकानदारों को की जाती है और दुकानदार उसे स्थानीय बाजार में खपाते हैं। औरंगाबाद जिला अंतर्गत कई बार गांजा की बड़ी खेप बरामद हो चुकी है। उड़ीसा से गांजा की खेप ले जाई जाती है। इसी रास्ते से उसे दूसरे जिलों में पहुंचाया जाता है।कंटेनर और टैंकर सहित दूसरी गाड़ियों में लादकर गांजा ले जाने के क्रम में उसे जब्त किया गया। इस बार हाईवा का इस्तेमाल गांजा को ले जाने के लिए किया जा रहा था। उसमें तहखाने बनाए गए थे। गांजे के करोड़ों के व्यापार में कई लोग जुड़े हुए हैं जिन पर एनसीबी की नजर है।

संबंधित खबर -