NEET Paper Leak : NEET पेपर लीक मामले पर प्रशांत किशोर ने जताई नाराजगी, क्या कुछ कहा जानिए

 NEET Paper Leak : NEET पेपर लीक मामले पर प्रशांत किशोर ने जताई नाराजगी, क्या कुछ कहा जानिए

नीट पेपर लीक मामले में जन सुराज के सूत्रधार और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की प्रतिक्रिया सामने आई है । आज शनिवार को पीके ने अपने जारी किए गए बयान में नीट की परीक्षा में हुई धांधली और बिहार और बिहार से जुड़े लोगों पर नाराजगी जताई । कहा कि ऑर्केस्ट्रा देखना छोड़ बिहार में जिस दिन 10 हजार की भीड़ स्कूल के सामने खड़ी होगी उस दिन बिहार का बच्चा कलेक्टर बनेगा ।

प्रशांत किशोर ने आम सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आधा पेट खाइए, लेकिन अपने बच्चों को पढ़ाइए । वही वो हथियार है, पढ़ाई से ही जीवन सुधरेगा । उन्होंने लोगों से कहा कि कोई नेता आपको ये बात नहीं बताएगा । अगर आपके चार बच्चे हैं, आप बहुत गरीब हैं, उसमें से एक बच्चे को भी पढ़ाइए लेकिन पढ़ाइए ।

प्रशांत किशोर ने कहा कि आधा खाना खाइए या मत खाइए, मजदूरी कीजिए लेकिन अपने बच्चों को पढ़ाइए । इसी से जीवन सुधरेगा । उन्होंने कहा कि एक भी बच्चा पढ़-लिखकर निकल गया तो पूरे परिवार को गरीबी से निकाल देगा । नहीं पढ़ाइएगा तो जीवन भर आपके बच्चों को खिचड़ी खानी पड़ेगी, मजदूरी करना पड़ेगा और आपको नाली-गली के लिए, पांच किलो अनाज के लिए नेताओं के सामने भीख मांगनी पड़ेगी ।

आगे प्रशांत किशोर ने सभा में आए लोगों से दावा करते हुए कहा कि आप में से कोई भी आदमी ऐसा नहीं है जो ये देखने के लिए विद्यालय में गया हो कि आपका बच्चा पढ़ रहा है या नहीं । आज अगर ऑर्केस्ट्रा, नाच आ जाए तो पूरे जवार के दस हजार आदमी वो देखने के लिए चले जाएंगे । आपको नाच देखने का समय है, भारत, पाकिस्तान, पुलवामा आपको समझ में आ रहा है, हिंदू-मुसलमान करने की समझ है लेकिन अपने बच्चों की बर्बादी नहीं दिख रही है ।

संबंधित खबर -