बिहार से सटे सीमावर्ती क्षेत्रों में नेपाली शराब की तस्करी, SSB ने की दो तस्करो को गिरफ्तार

 बिहार से सटे सीमावर्ती क्षेत्रों में नेपाली शराब की तस्करी, SSB ने की  दो तस्करो को गिरफ्तार

बिहार से सटे सीमावर्ती क्षेत्रों में धड़ल्ले से नेपाली शराब की तस्करी हो रही है। नेपाली बिहार में शराब की तस्करी रहे हैं। राज्य में पंचायत चुनाव को लेकर शराब पर पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां चौकस हैं। ऐसे में नेपाल से शराब लाकर तस्करी अच्छी कमाई कर रहे हैं। इसका खुलासा SSB की एक कार्रवाई से हुआ है। एसएसबी 45वीं बटालियन के सतना सीमा चौकी के जवानों ने गश्ती के दौरान 104 बोतल नेपाली शराब के साथ 2 तस्कर को गिरफ्तार किया है। जवानों ने तस्करी में इस्तेमाल की जाने वाली एक बाइक भी जब्त किया गया है।

एसएसबी 45वीं बटालियन के कमांडेंट एचके गुप्ता ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली थी की पिलर संख्या 202/2 के पास एक व्यक्ति द्वारा बाइक से शराब की खेप लाई जा रही है। जानकारी के आधार पर आज शनिवार की सुबह में असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर पुलिन चंद सरकार के नेतृत्व मे कांस्टेबल अजय मेहता, परवेज़ हुसैन और हंसराज के साथ गश्ती पर निकले। गश्ती के दौरान एक बाइक पर दो व्यक्ति नेपाल की तरफ से आते दिखाई दिए।

उसके बाद, गश्ती दल के जवानों ने बाइक को रोककर पूछताछ की और वाहन की तलाशी ली। तलाशी के दौरान उनके पास से नेपाली शराब के 104 बरामद किए गए। इनकी पहचान नेपाल के सुनसरी जिले के भंटाबाड़ी के कोशील पालिका गांव निवासी बबलू यादव तथा राकेश यादव के रुप में हुई है। एसएसबी ने प्रारंभिक पूछताछ के बाद दोनो को उत्पाद विभाग को सुपुर्द कर दिया गया है। उत्पाद विभाग अपने स्तर से पूछताछ कर रहा है ताकि पूरे तस्कर गिरोह का सफाया किया जा सके।

संबंधित खबर -