नये साल पर महिंद्रा से लेकर मारुति तक लॉन्च करेंगे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

 नये साल पर महिंद्रा से लेकर मारुति तक लॉन्च करेंगे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

भारत में पिछले कुछ सालों से दिग्गज कंपनियां अपनी इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च कर रही हैं। जैसे-जैसे नई इलेक्ट्रिक कारें भारत में लॉन्च हो रही हैं उनकी कीमत भी कम हो रही है। ऑटो कंपनियां अपने ग्राहकों को कम से कम कीमत में इलेक्ट्रिक कार उपलब्ध करवाने के लिए जोर लगा रही हैं। साल 2020 ऑटो सेक्टर के लिए कुछ ख़ास नहीं रहा है लेकिन 2021 से काफी उम्मीद जताई जा रही है। दरअसल अगले साल भारत में कुछ बेहतरीन इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च की जाने वाली हैं जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

Mahindra eKUV100: महिंद्रा ईकेयूवी 100 एक कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार होगी। महिंद्रा इस कार को बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रही है जिससे ये ग्राहकों की जरूरतों को पूरा कर सके। आपको बता दें कि महिंद्रा की

Mahindra eKUV100 Price in India - Launch date, News & Reviews - CarWale

इस इलेक्ट्रिक कार को 8.25 लाख रुपये में अगले साल लॉन्च किया जा सकता है। इस कार में लिक्विड कूल्ड बैटरी पैक दिया गया है। ग्राहकों को इस कार में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी मिलेगा जिससे ये महज 55 मिनट में 80 फीसद चार्ज हो जाएगी। इसमें 15.9 किलोवाट का लिक्विड कूल मोटर दिया गया है जो 54Ps की पावर 120NM टॉर्क के साथ जेनरेट करता है। इसमें फुल टच स्क्रीन इंफोंटमेंट सिस्टम दिया गया है। साथ ही साथ इसमें स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल फीचर भी दिया गया है।

Maruti WagonR electric: जानकारी के अनुसार Maruti WagonR electric में भारतीय Lithium-Ion Battery का इस्तेमाल किया जाएगा। ये बैटरी भारतीय कंपनी द्वारा तैयार की जाएगी ऐसे में कार की कीमत काफी कम होगी। दरअसल विदेश से बैटरी मंगवाने पर इसकी कीमत काफी बढ़ जाती है। जानकारी के जानकारी

Maruti WagonR Electric Specifications, Configurations, Features,  Dimensions, Engine Details @ ZigWheels

के अनुसार मारुति वैगनआर इलेक्ट्रिक एक बार चार्ज होकर 150 किलोमीटर की रेंज देगी। इसकी बैटरी महज 1 घंटे में 80% तक चार्ज हो जाएगी। इसी साल टेस्टिंग के दौरान WagonR electric को स्पॉट भी किया जा चुका है ऐसे में उम्मीद है कि साल 2021 में इसे लॉन्च कर दिया जाएगा। ऐसा कहा जा रहा है कि WagonR electric की कीमत भी 8 लाख की आस पास हो सकती है।

PLEASE DO LIKE, COMMENT AND SHARE

STAY TUNED FOR REGULAR NEWS UPDATES

DO VISIT OUR SOCIAL MEDIA HANDLES

FACEBOOK-

https://www.facebook.com/112168940549956/posts/1651984136

INSTAGRAM-

https://www.instagram.com/p/CGRZXkMhMlx/?igshid=1u7b09t0h58n

संबंधित खबर -