नीतीश सरकार का बेरोजगार युवाओं के लिए अहम फैसला, यूनिवर्सिटी-मेडिकल कॉलेजों में 1176 पद बढ़े  

 नीतीश सरकार का बेरोजगार युवाओं के लिए अहम फैसला, यूनिवर्सिटी-मेडिकल कॉलेजों में 1176 पद बढ़े  

बिहार की नीतीश सरकार ने बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ा फैसला लिया है। नीतीश कैबिनेट ने राज्य के विश्वविद्यालय और मेडिकल कॉलेजों में 1176 पदों के सृजन की मंजूरी दी है। इसके अलावा पोक्सो स्पेशल कोर्ट में एडीजे के 54 नए पदों पर भी भर्ती की जाएगी। राज्य कैबिनेट की आज मंगलवार को हुई बैठक में कुल 19 फैसलों पर मुहर लगाई। इसमें युवाओं और किसानों पर विशेष ध्यान दिया गया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज मंगलवार को राज्य कैबिनेट की बैठक हुई। इसमें कुल 19 प्रस्ताव मंजूर किए गए। पाटलिपुत्र युनिवर्सिटी, मुंगेर यूनिवर्सिटी, पूर्णिया यूनिवर्सिटी और पटना विश्वविद्यालय में प्राध्यापक, सह प्राध्यापक और प्रोफेसर के 370 पद बढ़ाए गए हैं। इसके अलावा शिक्षकों के 89 पदों का सृजन किया गया है।

वहीं, राज्य के मेडिकल कॉलेजों में सैकड़ों शैक्षणिक और गैर-शैक्षणिक पदों के सृजन को भी मंजूरी दी गई है। कैबिनेट फैसले के मुताबिक पूर्णिया में नया मेडिकल कॉलेज खोला जाएगा। इसमें MBBS की 100 सीटों पर एडमिशन होंगे। इस कॉलेज में 423 नए पदों पर भर्ती की जाएगी। आरा के वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में 12 शैक्षणिक पदों का सृजन किया जाएगा। 

संबंधित खबर -