नीतीश कुमारः 15 जून तक गेहूं की सरकारी खरीद होगी

 नीतीश कुमारः 15 जून तक गेहूं की सरकारी खरीद होगी

सीएम नीतीश कुमार ने प्रदेश में गेहूं की सरकारी खरीद को 31 मई से 15 दिनों तक के लिए बढ़ाने के आदेश दिए है। अब प्रदेश में आगामी पंद्रह जून तक गेहूं की सरकारी खरीद होगी। सीएम ने बताया कि किसान अब अधिक से अधिक गेहूं बेच सकेंगे जिससे किसानों को लाभ होगें।
सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक अणे मार्ग स्थिति संकल्प के दौरान गेहूं के अधतन की समीक्षा की थी। उन्होंने अधिकारियों को क्रियाषील पैक्स व व्यापार मंडल को बढ़ाने के आदेश दिए है और प्रदेश में ससमय खाध निगम के गोदामों में आपूर्ति करने को कहा गया है। राज्य में गोदाम की उपलब्धता, सीएमआर और गेहूं की आपूर्ति को तेज करने के निर्देश दिए गए है।
मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि इस बार प्रदेश में गेहूं का उत्पादन अच्छा हुआ है। किसानों को गेहूं बेचने के लिए प्ररित किया जाएं। बैंठक के दरम्यान् उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद सीएम के प्रधान सचिव दीपक कुमार व चंचल कुमार भी उपस्थित थे। गेहूं बेचने वाले किसानों का किसान सलाहकार के माध्यम से सर्वेक्षण भी करवाया जा रहा है।
सीएम ने कहा कि प्रदेश में मई का राशन सभी राशन कार्डधारियों को मुफ्त में दिया जायेगा। सभी कार्डधारियों को इसका लाभ हो इसे सुनिष्चित किया जाना चाहिए। बैठक के दरम्यान् सहकारिता विभाग के सचिव वंदना प्रेयसी ने जिला के अनुसार गेहूं की अधतन स्थिति, खरीद की मई में साप्ताहिक स्थिति, बेचने वाले गेहूं के किसानों की संख्या आदि की जानकारी दी गई। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -