बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले नीतीश कुमार की बड़ी जीत, पक्ष-विपक्ष में कितने वोट? जानें

 बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले नीतीश कुमार की बड़ी जीत, पक्ष-विपक्ष में कितने वोट? जानें

बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले नीतीश कुमार को बड़ी जीत मिली है । विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी को स्पीकर पद से हटा दिया गया है । सदन में बिहार विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया, जिसमें प्रस्ताव के पक्ष में 125 विधायकों ने और विपक्ष में 112 विधायकों ने वोट किया ।

मालूम हो कि बिहार में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठंधन (NDA) ने विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया जिस पर सोमवार को सदन में विचार किया गया । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक पखवाड़े पहले ‘महागठबंधन’ से अलग होकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीत राजग में लौट गए थे । पूर्ववर्ती महागठबंधन सरकार का हिस्सा रहे राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता अवध बिहारी चौधरी ने अपनी पार्टी के सत्ता से बाहर होने के बाद अपना पद छोड़ने से इनकार कर दिया था ।

आपको बता दें बिहार में सत्ता गंवा चुके राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को सोमवार को बिहार विधानसभा के अंदर उस समय झटका लगा, जब उसके कम से कम तीन विधायक सत्ता पक्ष की ओर बैठे । राजद नेता तेजस्वी यादव ने अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले पार्टी विधायकों चेतन आनंद, नीलम देवी और प्रह्लाद यादव के सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के सदस्यों के बीच बैठने पर आपत्ति जताते हुए व्यवस्था का प्रश्न उठाया लेकिन अध्यक्ष की कुर्सी पर आसीन विधानसभा उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी ने व्यवस्था के प्रश्न पर कोई फैसला नहीं दिया ।

संबंधित खबर -