CMG बैठक के बाद नीतीश कुमार का फैसला, अनलॉक होगा बिहार कुछ पाबंदियों के साथ

 CMG बैठक के बाद नीतीश कुमार का फैसला, अनलॉक होगा बिहार कुछ पाबंदियों के साथ

बिहार में आज 8 जून को लॉकडाउन -4 की मियाद पूरी हो रही है। राज्य में कोरोना के नए मामले बहुत घट गई है। ऐसे में आज मंगलवार को लॉकडाउन को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप (CMG) की बैठक बुलायी है। बैठक में यह तय किया गया है कि लाॅकडाउन खत्म करते हुये शाम 7ः00 बजे से सुबह 5ः00 बजे तक रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा। 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ सरकारी एवं निजी कार्यालय 4ः00 बजे अपराह्न तक खुलेंगे। दुकान खुलने की अवधि 5ः00 बजे अपराह्न तक बढेंगी।

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस बारे में सभी जिला के अधिकारियों से फीडबैक ले चुके थे। इसलिए बैठक के बाद नीतीश कुमार राज्य में अनलॉक की घोषणा की हैं। लेकिन कोरोना नियमों के पालन करना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही सभी जिला अधिकारियों को सख्ती बरतने का अधिकार भी दिया जाएगा। वही, डीएम को भी अधिकार दिया जाएगा कि वह अपने क्षेत्र में कोरोना के स्थिति को देखते हुए सख्ती बरतने के साथ धारा 144 लागू कर सकेगा।

गौरतलब है कि बिहार में लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी हर जगह कोरोना के नियमों का पूरी तरह से पालन करना होगा। वही, जो कोरोना नियमों का पालन नहीं करेगा तो जिला प्रशासन उन लोगों पर कार्रवाई करेंगी।

संबंधित खबर -