बिहार विधान परिषद की 7 सीटों के लिए आज से नामांकन शुरू, ये है BJP – JDU का उम्मीदवार

 बिहार विधान परिषद की 7 सीटों के लिए आज से नामांकन शुरू, ये है BJP – JDU का उम्मीदवार

बिहार विधान परिषद की 7 सीटों के लिए आज गुरुवार से नामांकन शुरू हो होगा। सीट पर खड़े होने वाले भावी प्रत्याशी का चयन विधानसभा सदस्यों के वोट से किया जायेगा । परिषद प्रत्याशी नौ जून तक नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे। जानकारी के अनुसार नामांकन पत्रों की जांच 10 जून से की जाएगी । प्रत्याशी 13 जून से नाम वापस ले सकेंगे। मतदान 20 जून को सुबह 9 बजे से दोपहर 4 बजे के बीच किया जायेगा । 

आपको बता दें बिहार विधान परिषद के जिन 7 सदस्यों का कार्यकाल 21 जून को समाप्त हो रहा है I उनमें मो. कमर आलम, गुलाम रसूल, अर्जुन सहनी, रोजिना नाजिश, रणविजय कुमार सिंह, सीपी सिन्हा उर्फ चंदेश्वर प्रसाद और मुकेश सहनी शामिल हैं। इन सीटों के लिए बिहार में सियासी हलचल तेज है। राजद के 3 प्रत्‍याशियों के निर्णय पर वामपंथी दल और कांग्रेस नाराज हैं। इन लोगों ने राजद पर मनमानी का आरोप लगाया है। राजद ने मुन्‍नी देवी, मो कारी सोहेब और अशोक कुमार पांडेय को उम्‍मीदवार बनाया है।

वही, भाजपा से शंभू शरण पटेल और सतीश चंद्र दुबे शामिल हैं। इन सभी का निर्विरोध निर्वाचित होना तय है। 30 जून को इन्हें निर्वाचित होने का प्रमाण पत्र दिया जाएगा। 

संबंधित खबर -