एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन आज जारी होगा

 एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन आज जारी होगा

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन आज 25 मार्च को कांस्टेबल भर्ती जनरल ड्यूटी के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा।

आपको बता दें कि एसएससी हर साल कांस्टेबल सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स, एनआईए, एसएसएफ और राइफल मेन इन असम राइफल्स में भर्ती के लिए इस परीक्षा का आयोजन करती है।

कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा 2 अगस्त से 25 अगस्त के बीच आयोजित की जाएगी। इस भर्ती के लिए चयन में कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट और फिजिकल स्टेंडर्ड टेस्ट, मेडिकल टेस्ट शामिल हैं। जो उम्मीदवार कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट में सफल होते हैं उन्हें ही आगे की प्रक्रिया में शामिल किया जाता है।  इस भर्ती के तहत चयन प्रक्रिया में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को अर्धसैनिक बलों में कांस्टेबल (जीडी) के पदों पर नियुक्त किया जाएगा। इस भर्ती के लिए दसवीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 10 मई 2021 होगी।

उम्र सीमा: 18-23 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

कैसा होगा सीबीट टेस्ट:सीबीटी परीक्षा में अभ्यर्थियों से 10वीं स्तर के विकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा में इंग्लिश, मैथमैटिक्स, सामान्य ज्ञान और तर्कशक्ति परीक्षण के प्रश्न होंगे।

सीबीटी परीक्षा को सफलता पूर्वक पास करने वाले अभ्यर्थियों को शारीरिक मानक/दक्षता परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा। दोनों चरणों के पदर्शन के अनुसार अभ्यर्थियों की फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार होगी।

संबंधित खबर -