एनटीपीसी पूर्वी क्षेत्र-1 ने शुरू किया ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत वृक्षारोपण अभियान

 एनटीपीसी पूर्वी क्षेत्र-1 ने शुरू किया ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत वृक्षारोपण अभियान


पटना। एनटीपीसी के पूर्वी क्षेत्र-1 मुख्यालय ने दिनांक 17 सितंबर 2024 को ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत वृक्षारोपण अभियान शुरू किया। यह कार्यक्रम शास्त्रीनगर स्थित पूर्वी क्षेत्र-1 के नवनिर्मित प्रशासनिक सह आवासीय परिसर में आयोजित किया गया, जिसमें एनटीपीसी पूर्वी क्षेत्र-1 के कार्यकारी निदेशक, सुदीप नाग के साथ-साथ विभागाध्यक्ष और सभी कर्मचारीगण के द्वारा विभिन्न प्रकार के पौधे लगाए गए।

इस अभियान का उद्देश्य पर्यावरणीय स्थिरता को बढ़ावा देना और मातृत्व की भावना के प्रति आभार व्यक्त करना था। केंद्र सरकार द्वारा ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान को एक राष्ट्रव्यापी पर्यावरण संरक्षण अभियान के रूप में शुरू किया गया है, जिसका मूल विचार है कि पेड़ पारिस्थितिक संतुलन को बनाए रखने के लिए अति आवश्यक हैं, जो आने वाली पीढ़ी के अस्तित्व को अक्षुण्ण रखेंगे। यह अभियान एनटीपीसी के दीर्घकालिक स्थिरता लक्ष्यों के साथ ही स्वच्छता ही सेवा अभियान के लक्ष्य को प्राप्त करने में सहायक होगा।


इस दौरान मुख्य महाप्रबन्धक (प्रचालन सेवाएँ) रामनाथ पुजारी, क्षेत्रीय मानव संसाधन प्रमुख अनिल कुमार चावला, अपर महाप्रबन्धक (वाणिज्य) मनीष जैन, अपर महाप्रबन्धक (तकनीकी सेवाएँ) अरूपम विश्वास, वरिष्ठ प्रबंधक (जनसंपर्क) विश्वनाथ चन्दन सहित क्षेत्रीय मुख्यालय के समस्त कर्मचारीगण उपस्थित थे।

संबंधित खबर -