आपातकाल की 46वीं बरसी पर, जानिए PM नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर क्या कहा?

 आपातकाल की 46वीं बरसी पर, जानिए PM नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर क्या कहा?
भारत में आज ही के दिन 25 जून 1975 में तात्कालिन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आदेश पर देशभर में आपातकाल लगाने का एलान किया गया था। आज आपातकाल के पूरे 46 साल हो गया। इस आपातकाल को याद करते हुए कई नेताओं के ट्वीटर पर ट्वीट किया है। जाइए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर क्या कहा? आइए जानते हैं -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, “आपातकाल के काले दिनों को कभी भूला नहीं जा सकता है। 1975 से 1977 के बीच देश के संस्थानों का विनाश देखा गया है।’ उन्होंने आगे कहा कि आइए हम भारत की लोकतांत्रिक भावना को मजबूत करने के लिए हर संभव प्रयास करने का संकल्प लें और हमारे संविधान में निहित मूल्यों पर खरा उतरें।

धमकी : दरोगा को चोर ने धमकाया, बाहर आते ही गोली मारूंगा

वही, गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि देश में एक परिवार के खिलाफ उठने वाली आवाजों को दबाने के लिए आपातकाल लगाया गया था।इसके साथ ही उन्होंने इसे स्वतंत्र भारत के इतिहास का एक काला अध्याय करार दिया है।

गृह मंत्री अमित शाह ट्वीटर पर ट्वीट कर लिखते हैं कि –

1975 में आज ही के दिन कांग्रेस ने सत्ता के स्वार्थ व अंहकार में देश पर आपातकाल थोपकर विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र की हत्या कर दी। असंख्य सत्याग्रहियों को रातों रात जेल की कालकोठरी में कैदकर प्रेस पर ताले जड़ दिए। नागरिकों के मौलिक अधिकार छीनकर संसद व न्यायालय को मूकदर्शक बना दिया।

संबंधित खबर -