शराबबंदी के खिलाफ जीतन राम माझी द्वारा टिप्पणी किए जाने पर, CM नीतीश कुमार ने कही ये बात..

 शराबबंदी के खिलाफ जीतन राम माझी द्वारा टिप्पणी किए जाने पर, CM नीतीश कुमार ने कही ये बात..

बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम माझी द्वारा शराबबंदी पर टिप्पणी किये जाने के सवाल पर CM नीतीश कुमार ने कहा कि लोग संकल्प लेते हैं और फिर इस तरह की बात करते हैं। यह विचित्र है। इस तरह की बात से लोगों को बचना चाहिए। शराबबंदी के खिलाफ कोई भी अगर कोई बात सोचता है तो यह होना असंभव है। जनता दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बाद नीतीश कुमार पत्रकारों से बात कर रहे थे।

इस दौरान, पत्रकारों द्वारा समाज सुधार अभियान को लेकर जिलों के दौरे पर पूछे सवाल का जवाब देते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि हम वहां जाकर विकास की योजनाओं की समीक्षा करेंगे। साथ ही स्थानीय लोगों और महिलाओं से बातचीत कर उनसे जानकारी लेंगे और जागरूकता अभियान भी चलाएंगे। नशामुक्ति, दहेज प्रथा उन्मूलन और बाल विवाह ख़त्म करने को लेकर हमलोगों का समाज सुधार अभियान है।

आपको बता दें, जीतन राम माझी शराबबंदी कानून के कार्यान्वयन पर लगातार सवाल उठा रहे हैं। मांझी ने 2 दिन पहले बेतिया में कहा था कि शराबबंदी ठीक है, लेकिन इसमें दो तरह की नीति अपनाई जा रही है। उन्होंने स्पष्ट लहजे में कहा कि धनवान लोग SP, MLA, ठेकेदार, IAS, IPS रात 10 बजे के बाद शराब का सेवन करते हैं। उन्होंने कहा कि शराबबंदी कानून की आड़ में गरीबों और दलितों को पकड़कर जेल में डाला जा रहा है, वह गलत है। आधा बोतल और एक बोतल शराब का सेवन करने पर जेल भेजा जा रहा है। यह न्याय संगत नहीं है। उन्होंने कहा कि सीमित मात्रा में शराब लेना गलत नहीं है।

संबंधित खबर -