बागेश्वर धाम की तर्ज पर हर रविवार को श्री सिद्व गोरखनाथ धाम में लगता है दिव्य दरबार

 बागेश्वर धाम की तर्ज पर हर रविवार को श्री सिद्व गोरखनाथ धाम में लगता है दिव्य दरबार

औरंगाबाद( बुलंदशहर) बागेश्वर धाम की तर्ज पर हर रविवार बोढा़ ग्राम स्थित श्री सिद्व गोरखनाथ धाम में बाबा का दिव्य दरबार लगता है जिसमें दूर दूर से आए श्रृद्धालुओं का भारी जमावड़ा लगता है और सभी अपनी समस्या अथवा संकट का समुचित समाधान मिलते देख बाबा की जय-जयकार करते नहीं अघाते।

चोला चौकी अब चोला थाना में तब्दील हो चुकी है इसी की बगल से सिकंदराबाद जाने वाली सड़क पर मात्र छः किलोमीटर दूर पश्चिम दिशा में स्थित गांव बोढा़ में किसी से भी आप पूछेंगे तो सिद्ब पीठ का रास्ता बता देगा। सुबह आठ बजे लगने वाले इस दिव्य दरबार में अपनी समस्या समाधान हेतु आने वाले लोग प्रातः छः बजे से ही पीठ पर जमा होने लगते हैं। आस्था और विश्वास का सैलाव उमड़ता है तो दिव्य दरबार को कसौटी पर खरा उतरता देखना किसी चमत्कार से कम प्रतीत नहीं होता।

दरबार की खास बात यह नज़र आई कि मन में शंका आशंका लेकर पहुंचने वाले लोग यहां बाबा के दरबार में सत्यता के कायल हुए बिना नहीं रह पाते। दिव्य दरबार में बाबा गोरखनाथ जी के परम भक्त पंडित रामकुमार शर्मा आगंतुक को देखते देखते एक रजिस्टर में उसकी समस्या लिखते नज़र आते हैं। और आश्चर्यजनक सत्य यह है कि हर आगंतुक उनके लिखे को सत्य वचन कहता नज़र आता है।

हालांकि इस देश में ढोंगी बाबाओं की कोई कमी नजर नहीं आती लेकिन तमाम आशंकाओं पर कड़ाई से विराम खुद-ब-खुद तब लगाने को बाध्य होना पड़ता है जब हर आने वाले की जुबान से यह सुनने को मिलता है कि हां मेरी यही समस्या है जिसके निदान हेतु मैं यहां उपस्थित हुआ हूं। कुछ भक्तों का कहना है कि एक खास बात यह भी यहां देखी जाती है कि लूट खसोट का धंधा यहां बिल्कुल भी नजर नहीं आता यहां आने वालों का कहना है कि जैसा सच्चा दरबार यहां देखा। अन्यत्र कहीं दूर दूर तक नजर नहीं आया I

संबंधित खबर -