राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर कश्मीर से कन्याकुमारी तक किये दीप प्रज्वलित

 राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर कश्मीर से कन्याकुमारी तक किये दीप प्रज्वलित

औरंगाबाद( बुलंदशहर) भारत विकास परिषद गौरव शाखा द्वारा अयोध्या में श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के उपलक्ष्य में मांगलिक सदन में कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम का‌ शुभारंभ वरिष्ठ सदस्य ओमप्रकाश जालान ने भगवान श्री राम सीता जी के चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्पार्चन करके किया। सभी उपस्थित जनों ने राम दरबार में पुष्प अर्पित किए। तत्पश्चात मां भारती के मानचित्र पर कश्मीर से कन्याकुमारी तक दीप प्रज्वलित कर मानचित्र को रोशन किया।

ओमप्रकाश जालान ने रामचरितमानस पर सारगर्भित व्याख्यान दिया। महिला सदस्याओं ने संकीर्तन कार्यक्रम में भक्ति गीतों का मधुर संगीत के साथ गायन किया। बच्चों ने रामजी और जानकी की शानदार प्रस्तुति से सभी को मुग्ध कर दिया। सीता जी की तीन सखियों ने राम विवाह के उपलक्ष्य में गाया गया भजन पहनायेंगे वर माला मनोहारी नृत्य के साथ प्रस्तुत किया तो समूचा पंडाल भाव‌विह्लल हो उठा।

आयोजक मनीष मांगलिक और पूनम मांगलिक ने सभी अतिथियों को राम मंदिर का स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। जय श्री राम के उद्घोष और जलपान के उपरांत कार्यक्रम का समापन किया गया। इस अवसर पर राकेश मित्तल पूनम मांगलिक विजय गोयल विजय गर्ग सीमा गर्ग, नंदकिशोर गोयल, मनवीर सिंह ,नीरु गोयल सुनीता गोयल ब्रजेश गर्ग जीतेश गोयल, आदि अनेक लोग मौजूद रहे I

संबंधित खबर -