देश में केंद्र सरकार से विपक्षी दलों ने बड़े पैमाने पर मुफ्त कोरोना टीकाकरण अभियान चलाने की अपील की

 देश में केंद्र सरकार से विपक्षी दलों ने बड़े पैमाने पर मुफ्त कोरोना टीकाकरण अभियान चलाने की अपील की

देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ोतरी के खिलाफ जंग जारी है। इसके अंतर्गत देश में कोरोना टीकाकरण जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। देश में टीकाकरण एक मई से अठारह एवं अठारह साल से ऊपर के लोगों का भी टीकाकरण किया जा रहा है।
लेकिन कोरोना वैक्सीन की कमी होने की वजह से देश के कई राज्यों में कोरोना टीकाकरण अठारह एवं अठारह साल से ऊपर के लोगों का शुरू नहीं किया गया है। कोरोना टीकाकरण अभियान के अंतर्गत प्राइवेट हॉस्पिटलों को भी कोरोना वैक्सीन खरीदने की अनुमति दी गई है। कोरोना वैक्सीन की कीमत तय कर दिए गए है।
इसी दौरान देश में विपक्षी दलों ने मोदी सरकार से मुफ्त टीकाकरण अभियान बड़े पैमाने पर चलाये जाने की अपील की है। इसके अंतर्गत एक संयुक्त बयान देश के तेरह विपक्षी दलों द्वारा जारी किया गया है।
विपक्षी दलों द्वारा संयुक्त बयान दो तारीख को जारी हुआ है। संयुक्त बयान में कहा गया है कि कोरोना वैष्विक महामारी के संकट काल में हम देश के सभी हॉस्पीटलों एवं स्वास्थ्य केंद्रों पर केंद्र सरकार से निर्बाध ऑक्सीजन आपूर्ति की मांग करते है और इसके साथ ही देश में बड़े पैमाने पर मुफ्त टीकारकरण अभियान चलाने की केंद्र सरकार से अपील करते है।
विपक्षी पार्टियों में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, एनसीपी चीफ शरद पवार, टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी, जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा, षिवसेना चीफ और सीएम उद्धव ठाकरे, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, बिहार आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, अखिलोष यादव, एमके स्टालिन, फारूख अब्दुला, डी राजा और सीताराम येचुरी ने सयुक्त रूप से बयान जारी किया है। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज

संबंधित खबर -