विपक्षी पार्टियों ने दिखाई एकजुटता, CDS जनरल बिपिन रावत के सम्मान में धरना नहीं देने का किया ऐलान

 विपक्षी पार्टियों ने दिखाई एकजुटता, CDS जनरल बिपिन रावत के सम्मान में  धरना नहीं देने का किया ऐलान

देश के पहले CDS जनरल बिपिन रावत सहित 12 अन्य जवानों के विमान हादसे में मौत को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज गुरुवार को संसद में अपना बयान दिया। इस दौरान विपक्षी पार्टियों ने भी ऐलान किया कि वे जनरल बिपिन रावत सहित अन्य जवानों के सम्मान में 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन के खिलाफ अपना धरना दे रहे हैं,वे आज धरना नहीं देंगे। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ‘देश के लिए यह एक बहुत बड़ा हादसा है। देश को बड़ा नुकसान हुआ है।

उन्होंने कहा हम सभी पार्टियां हमेशा देशहित में काम करते हैं। देश के लिए जो जवान लड़ते हैं और कुर्बानी देते हैं, उनके लिए हम सब एक होते हैं। हम सभी ने तय किया कि हम गांधी प्रतिमा के सामने जो 12 लोग धरना दे रहे हैं, वे आज प्रदर्शन नहीं करेंगे। हम आज श्रद्धांजलि देना चाहते हैं। इसलिए यह धरना नहीं देंगे। वही, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, CDS और चॉपर क्रैश में जान गंवाने वाले अन्य जवानों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए हमने आज का धरना न देने का फैसला किया है।’

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस के तरफ से एक बयान जारी किया गया है। ‘चॉपर क्रैश में शहीद हुए दिवंगत सीडीएस और अन्य जवानों के सम्मान में हमने अपना धरना आज के लिए स्थगित कर दिया है और यह कल फिर से शुरू होगा।’ आपको बता दें 29 नवंबर को 12 सांसदों के निलंबन के बाद से ही राज्यसभा की कार्यवाही बार-बार स्थगित हो रही है। विपक्षी पार्टियां इस निलंबन के खिलाफ संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने बैठकर विरोध कर रही हैं।निलंबित सांसदों में 6 कांग्रेस के, तृणमूल और शिवसेना के दो-दो सांसद, सीपीआई-सीपीएम से एक-एक सांसद शामिल हैं।

संबंधित खबर -