देश में ऑक्सीजन संकटः कर्नाटक के सरकारी हॉस्पिटल में 22 कोरोना मरीजों की मौत

 देश में ऑक्सीजन संकटः कर्नाटक के सरकारी हॉस्पिटल में 22 कोरोना मरीजों की मौत

देश में कोरोना मरीजों की तेजी से बढ़ोतरी होने से ऑक्सीजन की कमी उत्पन्न हो गयी है। जिससे देश में ऑक्सीजन की कमी की वजह से मौतों की संख्या में इजाफा हो रहा है। कर्नाटक के चमराजानगर जिले के अंतर्गत एक सरकारी हाॉस्पिटल में कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं होने से 22 संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। बेंगलुरू से जिला चमराजानगर लगभग 175 किलोमिटर दूरी पर स्थित है। घटना की सूचना मिलने पर कर्नाटक के स्वास्थ्थ मंत्री के सुधाकर हॉस्पिटल में हालात का जायजा लेने के लिए निकल चुके है।
सुत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी था और हॉस्पिटल में ऑक्सीजन समय पर पड़ोस के जिले मैसूर से नहीं पहुंची। यह घटना चमराजानगर जिले के एक सरकारी अस्पताल में घटित हुई है।
इस घटना के बाद सरकार के दावे पर सवाल खड़े हो रहे है। जिसमें सरकार द्वारा कहा गया था कि प्रदेश में वैक्सीन, ऑक्सीजन, दवा की कोई कमी नही है। लेकिन जमीनी हकीकत ऑक्सीजन की कमी देखी जा रही है।
देश में कोरोना संक्रमण के मामले से प्रभावित राज्य कर्नाटक में ऑक्सीजन, बेड्स, दवा आदि की कमी होने से कई कोरोना मरीजों की मौते हो चुकी है।
कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने अधिकारियों से सोमवार से बात की और उन्हें जरूरी आवष्यकताओं की आपूर्ति के लिए भरोसा दिलाया। सीएम बीएस येदियुरप्पा द्वारा कैबिनेट की आपात बैठक मंगलवार बुलाई गई है।
कर्नाटक में कोरोना संक्रमित मरीजों के रविवार को 37733 नए केस दर्ज किए गए है। जिसमें 21,149 कोरोना संक्रमित बेंगलुरू में ही दर्ज हुए है। कोरोना वायरस के कारण राज्य में 16 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -